विश्व हिंदू परिषद का गौ तस्करों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन

रायपुर, 26 जून (हि.स.)। विश्व हिंदू परिषद तथा बजरंग दल के हजारों कार्यकर्ताओं ने आज (बुधवार) रायपुर के नलभर चौक गौ तस्करों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए जबरदस्त प्रदर्शन किया ।जेल भरों आंदोलन का आह्वान करते हुए संगठन ने आरंग में कथित तौर पर माब लींचिंग घटना में गिरफ्तार युवकों की रिहाई की मांग की है। मामले में एसआईटी ने अब तक चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है। बुधवार को प्रदेशभर से राजधानी पहुंचे साधु-संतों समेत करीब पांच हजार कार्यकर्ताओं ने सिटी कोतवाली थाने का घेराव कर नारेबाजी और हनुमान चालीसा का पाठ किया।

प्रदर्शन के दौरान संतों ने कहा कि, पुलिस अगर चारों गौ-रक्षकों को नहीं छोड़ेगी तो 10 लाख हिंदू यहां आएंगे। जिन गौ-रक्षकों ने गाय की रक्षा के लिए अपना जीवन समर्पित किया है, उन्हें गलत धारा लगाकर पकड़ा गया है। उन्हें ऐसे गिरफ्तार किया गया, जैसे आतंकवादी को पकड़ा गया हो। डायल-112 के सामने सहारनपुर के तस्कर नदी में कूद गए. उन्हें पता नहीं था कि पुल में पानी है या नहीं।

बजरंग दल के जेल भरो आंदोलन पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि साय सरकार में प्रदेश की कानून व्यवस्था पूरी तरीके से चरमरा गई है। भाजपा के अनुषांगिक संगठन ही उनके खिलाफ प्रदर्शन कर रहा है। जनता का भरोसा सरकार से उठ गया है।

उल्लेखनीय है कि आरंग में सात जून को ट्रक में भैंस ले कर जा रहे सहारनपुर के व्यापारी चांद मिया और गुड्डू खान की भीड़ के हमले में मौत हो गई थी। इस हमले में घायल सद्दाम कुरैशी की दस दिन बाद अस्पताल में मौत हो गई।उक्त घटना के पंद्रह दिन बाद पुलिस ने 23 साल का आरोपित हर्ष मिश्रा (23 वर्ष ) को दुर्ग में अपनी महिला मित्र के यहां से गिरफ्तार किया था। हर्ष मिश्रा रायपुर का रहने वाला है। इसके बाद रविवार को पुलिस ने महासमुंद के भाजपा नेता राजा अग्रवाल को गिरफ्तार किया।

हिन्दुस्थान समाचार /केशव शर्मा

   

सम्बंधित खबर