सौराष्ट्र के कई जिलों में 2 घंटे में 2 इंच से अधिक बारिश, जनजीवन अस्त-व्यस्त

- बुधवार को राज्य की 66 तहसीलों में हुई जमकर बरसात

- पांच दिन कई इलाकों में मूसलाधार बारिश की संभावना

अहमदाबाद, 26 जून (हि.स.)। गुजरात में मानसून का आगमन होने के बाद अब करीब सभी जिलों में जोरदार बारिश के मौसम की शुरुआत हो चुकी है। मध्य गुजरात पर साइक्लोनिक सर्कुलेशन सक्रिय होने के कारण मौसम विभाग ने आगामी पांच दिन में राज्य के उत्तर गुजरात, मध्य गुजरात, सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात के कई जिलों में मूसलाधार बारिश का अनुमान व्यक्त किया है। इस दौरान समुद्र में 35 से लेकर 45 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा बहने की संभावना है। बुधवार को सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक राज्य की कुल 252 तहसीलों में से 66 तहसील में बारिश हुई। गिर सोमनाथ और सुत्रापाड़ा में साढ़े 3 इंच बारिश हुई है।

मौसम विभाग के अनुसार राज्य में बुधवार दोपहर बाद कई जिलों में मूसलाधार बारिश हुई। बनासकांठा जिले के अंबाजी में मूसलाधार बारिश से जन-जीवन अस्तव्यस्त हो गया। बारिश के कारण सड़कों पर जल-जमाव होने लोगों की परेशानियां बढ़ गई। अंबाजी पुलिस थाने के सामने का हाइवे टापू में तब्दील हो गया। हाइवे पर घुटने तक पानी भर गया। अंबाजी के दुकानों में पानी भरने से उन्हें दुकानदारों को नुकसान उठाना पड़ा है। इसके अलावा गिर सोमनाथ जिले के कोडिनार में बुधवार सुबह से शाम 4 बजे तक 78 मिलीमीटर (मिमी) बारिश हुई। सुत्रापाड़ा में 43 मिमी, पाटण-वेरावल में 32 मिमी, तलाला में 17 मिमी, मेंदरडा में 39 मिमी, इडर में 31 मिमी, मोरवा हडफ में 29 मिमी, जूनागढ़ में 23 मिमी, दियोदर में 20 मिमी बारिश हुई है। इसके अलावा टंकारा में 16, उपलेटा में 14, माणावदर में 13, मालिया हाटिना में 20, नवसारी में 10, राजकोट, जामजोधपुर, कुंकावाव वाडिया में 9, जूनागढ़ के मांगरोल में 27 मिमी, गोंडल और सूरत में 7 मिमी, सांतलपुर में 13, वंथली, खेरगाम और धरमपुर में 6-6 मिमी बारिश हुई। वहीं केशोद में 19, धोराजी, जलालपोर और भाणवड में 5-5 मिमी, जेतपुर, लालपुर और नेत्रंग में 3-3 मिमी, शंखेश्वर, सिंगवड, चिखली और गढडा में 2-2 मिमी और उमरपाडा में 29 मिमी बारिश हुई है।

इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग ने बुधवार को बनासकांठा, पाटण, साबरकांठा, वडोदरा, छोटा उदेपुर, सूरत, डांग, तापी, राजकोट, जामनगर, पोरबंदर, जूनागढ़, अमरेली, भावनगर, देवभूमि द्वारका, गिर सोमनाथ, कच्छ और केन्द्र शासित दीव में भारी बारिश की चेतावनी दी है।

हिन्दुस्थान समाचार/बिनोद/सुनील

   

सम्बंधित खबर