बुध बाजार व्यापारियों की भूख हड़ताल दूसरे दिन भी जारी

हरिद्वार, 26 जून (हि.स.)। तहबाजारी ठेके के विरोध और निशुल्क बाजार लगाए जाने की मांग को लेकर बुध बाजार सेवा समिति की भूख हड़ताल दूसरे दिन भी जारी है। व्यापारियों ने सिंचाई विभाग के खिलाफ नारेबाजी की और बाजार भी नहीं लगाया।

रुड़की में सोलानी पार्क गेट के समीप स्थित नहर पटरी पर प्रत्येक बुधवार को साप्ताहिक बाजार लगता है। सिंचाई विभाग उत्तर प्रदेश द्वारा इस बाजार से तहबाजारी का ठेका एक व्यक्ति को दिया है लेकिन व्यापारी लंबे समय से इसका विरोध करते आ रहे हैं। करीब दो माह पूर्व व्यापारियों के विरोध के बाद उक्त ठेका निरस्त कर दिया गया था, लेकिन अब एक बार फिर से उक्त ठेकेदार को ही विभाग ने फिर से ठेका दे दिया है। व्यापारियों का आरोप है कि उक्त ठेकेदार और उसके लोग फड़, पटरी, ठेली वालों से प्रति दुकान 180 रुपये से अधिक शुल्क वसूलते हैं।

आरोप है कि उक्त ठेकेदार और उसके आदमियों के द्वारा व्यापारियों से अभद्रता भी की जाती है। व्यापारियों के अनुसार बुध बाजार के अलावा शहर में अन्य स्थानों पर फड़, ठेली लगती है जिनसे कोई शुल्क नहीं लिया जा रहा है, लेकिन सप्ताह में एक बार लगने वाले बाजार से ही यह वसूली क्यों की जा रही है। व्यापारियों ने चेतावनी दी कि जब तक सिंचाई विभाग द्वारा उक्त ठेकेदारी प्रथा खत्म कर बुध बाजार में लगने वाली दुकानों का शुल्क खत्म नहीं किया जाता तब तक उक्त भूख हड़ताल जारी रहेगी।

इस अवसर पर समिति अध्यक्ष रजनीश सैनी, उपाध्यक्ष परवेज, विनोद कश्यप, रामानंद कश्यप, मुस्तकीम, खुर्शीद आलम, सुभाष उर्फ ऋषिपाल, अरविंद कश्यप, शाहरूख, इरफान, मोनिस, तसलीम, सोमपाल कश्यप, कल्लू, नसीम, जयप्रकाश, शाहिद खान, जय प्रकाश आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/वीरेन्द्र

   

सम्बंधित खबर