मालगाड़ी के तीन डिब्बे पटरी से उतरे, रेलगाड़ियों का संचालन हुआ शुरू

प्रयागराज, 26 जून (हि.स.)। शहर के निरंजन डॉट के पुल पर बुधवार को मालगाड़ी के तीन डिब्बे पटरी से उतर गये। जिससे रेलवे अधिकारियों में हड़कम्प मच गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे रेल अधिकारियों ने आनन फानन में डिब्बों को वहां से हटवाया, तब जाकर रेलगाड़ियों का संचालन शुरू हुआ।

वरिष्ठ जनसम्पर्क अधिकारी अमित मालवीय ने बताया कि खाली मालगाड़ी प्रयागराज जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या-8 से नैनी स्टेशन के लिए 15:05 बजे रवाना हुई। स्टेशन मास्टर पवार केबिन ने 15:07 बजे सूचना दी गयी कि पॉइंट नं. 282-283 के निकट गाड़ी अवपथित हो गयी है। जिससे अप और डाउन लाइन ब्लॉक हो गयी है। इस अवपथन में मालगाड़ी का 17, 18 एवं 19वां डिब्बा अवपथित हुए हैं।

अमित मालवीय ने बताया कि सूचना प्राप्त होते ही वरिष्ठ अधिकारी तत्काल घटना स्थल पर पहुंच गए तथा उनके नेतृत्व में रिस्टोरेशन कार्य प्रगति पर है। मालगाड़ी के आगे और पीछे के डिब्बों को ट्रैक से हटा दिया गया है। डाउन लाइन चालू की जा चुकी है तथा अप-लाइन के रीस्टोरेशन हेतु कार्य प्रगति पर है।

जनसम्पर्क अधिकारी अमित कुमार सिंह ने बताया कि पहली डाउन लाइन में गाड़ी जोधपुर-हावड़ा 12308 तथा दूसरी गाड़ी छपरा-दुर्ग 15159 शाम को 6ः35 बजे पास हुई।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्याकान्त/आकाश

   

सम्बंधित खबर