लोस चुनावः जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने किया मतदान

-बारी आते ही दोनों अधिकारियों ने बूथ में ईवीएम का दबाया बटन

- पूर्वाह्न 11 बजे तक संसदीय क्षेत्र में 28.24 फीसदी मतदान

हमीरपुर,20 मई (हि.स.)। हमीरपुर-महोबा-तिंदवारी संसदीय सीट के लिए सोमवार को सुबह मतदान कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हो गया है। यहां जिलाधिकारी राहुल पाण्डेय और पुलिस अधीक्षक डॉ.दीक्षा शर्मा ने मतदाताओं की कतार में खड़े होकर मतदान किया।

पांचवें चरण के आज मतदान को लेकर यहां लोगों में बड़ा उत्साह देखा जा रहा है। जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक मतदान करने विद्यामंदिर इंटरकालेज पहुंचे। मतदाताओं की लम्बी कतारें देख दोनों अधिकारी लाइन में अपनी बारी के इंतजार में खड़े हो गये। बारी आते ही जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने बूथ पर पहुंचकर ईवीएम का बटन दबाया।

मतदान करने के बाद जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने संसंदीय क्षेत्र के लोगों से अपील करते कहा कि लोकतंत्र के इस महापर्व पर सभी मतदाताओं को घर से निकलकर पहले मतदान करें। मतदान के बाद फिर जलपान करें। दोनों अधिकारियों ने कहा कि मतदाताओं के वोट से ही लोकतंत्र मजबूत होता है। इधर दोनों अधिकारियों के मतदान करने के बाद मतदाताओं की लम्बी लाइनें बूथों के बाहर लग गई।

तमाम दिव्यांग और बुजुर्ग मतदाता भी अपनों की मदद से बूथ पहुंचे और जोश के साथ मतदान किया। हमीरपुर शहर के सभी बूथों पर मतदान करने के लिए लोगों की लम्बी कतारें लगी है वहीं मौदहा, सुमेरपुर, राठ, कुरारा, मुस्करा व सरीला समेत सभी इलाकों में मतदान ने रफ्तार पकड़ ली है। सुबह नौ बजे तक संसदीय क्षेत्र में 13.57 फीसदी मतदान हुआ वहीं ग्यारह बजे तक 28.24 फीसदी मतदान हुआ।

उल्लेखनीय है कि संसदीय सीट के लिए सिटिंग एमपी व भाजपा प्रत्याशी पुष्पेन्द्र सिंह चंदेल, सपा प्रत्याशी अजेन्द्र सिंह राजपूत, बसपा प्रत्याशी निर्दाेष दीक्षित समेत ग्यारह प्रत्याशी चुनाव मैदान में है।

हिन्दुस्थान समाचार/पंकज/राजेश

   

सम्बंधित खबर