ममता के विधानसभा क्षेत्र में फुटपाथ पर कब्जा करने वालों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई

कोलकाता, 27 जून (हि.स.) । मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की धमक के बाद गुरुवार को भी कोलकाता समेत राज्य के विभिन्न हिस्सों में पुलिस के साथ मिलकर नगर पालिकाओं ने फुटपाथ पर जबरदस्ती कब्जा करने वालों को बेदखल कर दिया। अलीपुर में गुरुवार की सुबह चिड़ियाघर के पास कई अस्थायी दुकानों पर बुलडोजर चला दिया गया। हालांकि यदुबाबू बाजार में कोई नया अतिक्रमण हटाओ अभियान नहीं चला है, लेकिन नगर पालिका और पुलिस ने माइकिंग के जरिये व्यवसायियों को फुटपाथ खाली करने को कहा है। संयोग से ये दोनों जगहें मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के विधानसभा क्षेत्र भवानीपुर की हैं।

मुख्यमंत्री ने सोमवार को नवान्न में विभिन्न नगर पालिकाओं के चेयरमैन, मेयर और प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक बुलाई थी। उस बैठक में उन्होंने सरकारी जमीन पर कब्जे को लेकर गुस्सा जाहिर किया था। मुख्यमंत्री की धमक के बाद पुलिस और नगर पालिका ''एक्शन मोड'' में है। पुलिस ने गरियाहाट, एसएसकेएम अस्पताल के बगल में फुटपाथ पर कब्जा करने वाले दुकानदारों को हटाया है। बिधाननगर नगर पालिका परिसर में भी वार्ड नंबर 37 और सेक्टर पांच में कई दुकानों के ढांचे को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया गया।

कोलकाता में कई फुटपाथ दुकानों पर पुलिस ने कार्रवाई की। बेहाला, राजाबाजार, ईएम बाईपास, सियालदह स्टेशन के पास एनआरएस अस्पताल के पास भी अभियान चलाया गया है। इसके अलावा आनंदपुर इलाके में नहर किनारे सड़क पर कब्जा कर बनायी गयी दुकानों को भी हटाया गया है। बेहाला इलाके में अतिक्रमण हटाने के लिए बुलडोजर चलाया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार / ओम प्रकाश

   

सम्बंधित खबर