नाले की सफाई करवाने की मांग

हरिद्वार, 27 जून (हि.स.)। दूधाधारी चौक से पावनधाम तिराहे तक राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे स्थित नाले की सफाई व मरम्मत को लेकर क्षेत्र के निवृत पार्षद एवं भाजपा नेता अनिरुद्ध भाटी ने एनएचएआई के परियोजना निदेशक (पीडी) को पत्र भेजकर शीघ्र कार्य शुरू करने की मांग की है।

क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों, व्यापार मण्डल के पदाधिकारियों व भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ दूधाधारी चौक से पावनधाम तिराहे तक राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित नाले का निरीक्षण करते हुये अनिरुद्ध भाटी ने कहा कि मानसून सिर पर है, एनएचएआई ने अभी तक क्षेत्र के नाले की सफाई की सुध नहीं ली है। दूधाधारी चौक से लेकर पुराना आर.टी.ओ. व पावन धाम तिराहे तक नाला कूड़े व मलबे से भरा पड़ा है, यही नहीं नाला अनेक स्थानों पर बुरी तरह क्षतिग्रस्त है। नाले के किनारे टूटी हुई रेलिंग व अनेक स्थानों पर निकले सरिये दुर्घटना को न्यौता दे रहे हैं।

अनिरुद्ध भाटी ने कहा कि यह क्षेत्र वर्षा काल में डूब क्षेत्र बन जाता है। ऐसे में यदि नाले की शीघ्र सफाई व मरम्मत नहीं हुई, तो सप्तसरोवर मार्ग, मुखिया गली, आदर्श नगर, पावनधाम मार्ग जैसे क्षेत्रों में जलभराव भारी नुकसान पहुंचायेगा।

इस संबंध में एनएचएआई के परियोजना निदेशक प्रदीप गोसांई ने कहा कि वह अतिशीघ्र स्थलीय निरीक्षण करवाकर नाले की सफाई व मरम्मत का कार्य प्रारंभ करवाएंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/वीरेन्द्र

   

सम्बंधित खबर