दून पुलिस ने तिहरे हत्याकांड का किया पर्दाफाश, अवैध संबंध में हुई थी महिला समेत दो बच्चियों की हत्या

- दो वर्ष से चल रहा था प्रेम प्रसंग, प्रेमिका बना रही थी शादी का दबाव, प्रेमी ने कर दी हत्या

देहरादून, 27 जून (हि.स.)। दून पुलिस ने गुरुवार को तिहरे हत्याकांड का पर्दाफाश किया है। अवैध संबंध में प्रेमी ने प्रेमिका समेत उसके दो बच्चियों की हत्या कर दी थी। प्रेमिका तलाकाशुदा प्रेमी के साथ शादी करने की दबाव बना रही थी और खर्चे की मांग कर रही थी, इसलिए प्रेमी ने उसे रास्ते से ही हटा दिया। पुलिस ने हत्यारे प्रेमी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

दरअसल, गत 25 जून की शाम पटेलनगर थाना अंतर्गत बडोवाला क्षेत्र में पेट्रोल पंप से आगे सूखे नाले में एक महिला और दो बच्चों के शव मिले थे। शव से दुर्गंध आने पर मामले की जानकारी हुई थी। पुलिस शवों को कब्जे में लेकर जांच में जुटी हुई थी। हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने में उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और मुंबई तक की पुलिस लगी हुई थी। तिहरे हत्याकांड का राजफाश करने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने अलग टीम गठित किया था। पुलिस टीम ने जनपद के सभी थानों समेत आसपास के जनपद यथा मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, बिजनौर आदि स्थानों पर छानबीन की, परंतु कुछ पता नहीं चला।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि घटनास्थल के आसपास सर्च अभियान के दौरान कुछ दूरी पर पुलिस को एक ब्लू डार्ट कंपनी का नीले रंग का बैग मिला, जिसमें महिला और बच्चों के कपड़े व अन्य सामग्री रखी हुई थी। पास ही एक पर्पल कलर का बैग भी मिला। वहीं घटनास्थल के पास मौजूद टिंबर लाइन फैक्टरी के आसपास रोडवेज बस का टिकट नेहटौर से देहरादून का बरामद हुआ, जिस पर फैक्टरी के अंदर चेक करने पर पुलिस टीम को ब्लू डार्ट कंपनी के वैसे ही नीले रंग के थैले बरामद हुए। फैक्टर में कार्यरत कर्मियों के संबंध में जानकारी करने पर पुलिस टीम को मौके पर नेहटौर का ही रहने वाला एक कर्मी मिला। शक होने पर पुलिस उक्त कर्मी हसीन (36) पुत्र नसीम निवासी फरीदपुर थाना व पोस्ट नेहटौर जिला बिजनौर उत्तर प्रदेश हाल निवासी ब्रहमपुरी पटेलनगर देहरादून को पूछताछ के लिए चौकी पर ले गई। सख्ती से पूछताछ करने पर उसने अवैध संबंध के चलते उक्त महिला व उसके बच्चों की हत्या करना स्वीकार किया। पुलिस ने हत्यारे को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पुलिस ने अभियुक्त की निशानदेही पर मोटरसाइकिल, ब्लू डार्ट कंपनी का नीला थैला, पर्पल कलर का बैग, मृतकों के कपड़े, बच्चे के दूध की बोतल, मृतका का मोबाइल व घर की चाभी, आर्टिफिशियल ज्वैलरी आदि बरामद किया।

पूछताछ में हत्यारे हसीन ने बताया कि वह बिजनौर का रहने वाला है तथा बडोवाला में टिंबर ली फर्नीचर फैक्टरी में कार्य करता है। वह तलाकशुदा है और मृतका रेश्मा से पिछले दो वर्षों से उसका प्रेमप्रसंग चल रहा था। रेश्मा उस पर लगातार शादी करने तथा साथ रहने का दबाव बना रही थी। समय-समय पर खर्च के लिए पैसे की मांग करती थी। परेशान होकर वह उससे पीछा छुड़ाने का प्रयास किया, परंतु रेशमा लगातार उसे फोन तथा मैसेज के माध्यम से अपने साथ रखने की जिद कर रही थी। हसीन देहरादून में कमरा ढूंढने के बाद उसे बुलाने की बात कहकर लगातार टाल रहा था। 23 जून की शाम मृतका अपनी पुत्री आयत (15) तथा आयशा (08 माह) के साथ आईएसबीटी देहरादून आ गई और प्रेमी हसीन को फोन कर अपने देहरादून आने की जानकारी दी। इस पर अभियुक्त ने उससे पीछा छुड़ाने के लिए उसे रास्ते से हटाने की योजना बनाई और अपनी मोटरसाइकिल से उसे लेने आईएसबीटी पहुंचा। रेशमा व उसके दोनों बच्चो को लेकर सीधे टिंबर ली फैक्ट्री में गया, जहां उन्हें रात्रि में सुलाने के पश्चात अभियुक्त ने पहले मृतका रेश्मा का गला दबाकर उसकी हत्या की। उसके बाद दोनों बच्चियों की मुंह व नाक दबाकर उन्हें मौत के घाट उतार दिया, फिर आरोपित ने तीनों के शवों को टिंबर ली फैक्ट्री के पीछ कूड़े के ढेर में छिपा दिया। मृतकों के कपड़े ब्लू डार्ट कंपनी के नीले थैले में डालकर फेंक दिया। मृतका का बैग भी कूड़े के ढेर से कुछ दूरी पर फेंक दिया। जबकि मृतका का मोबाइल व उसके घर की चाभी अपने पास छुपा लिया। आरोपित ने मृतकों के शवों को फोम के गद्दों आदि से लपेटकर रखा था, जिस कारण मृतकों के शव फूल गए थे।

पुलिस टीम को सम्मानित करेंगे डीजीपी, 25 हजार रुपये नकद पुरस्कार

महिलाओं व बालिका संबंधित जघन्य हत्याकांड का राजफाश करने पर पुलिस महानिदेशक उत्तराखंड अभिनव कुमार ने पुलिस टीम को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित करने की घोषणा की है। घटना का अनावरण करने वाली पुलिस टीम को पुलिस महानिरीक्षक गढ़वाल परिक्षेत्र करन सिंह नगन्याल ने 25 हजार रुपये नकद पुरस्कार से पुरस्कृत करने की भी घोषणा की।

हिन्दुस्थान समाचार/कमलेश्वर शरण/सत्यवान/वीरेन्द्र

   

सम्बंधित खबर