दक्षिण बंगाल में शुरू हुई बारिश, बांकुड़ा में बिजली गिरने से महिला की मौत

कोलकाता, 27 जून (हि.स.)। महानगर कोलकाता सहित पूरे दक्षिण बंगाल में लगातार भारी बारिश के बाद गुरुवार को राहत की बारिश हुई है। गुरुवार सुबह से ही दक्षिण बंगाल के विभिन्न जिलों में हल्की बारिश शुरू हो गई थी। दोपहर बाद कोलकाता में भी लगातार बारिश हो रही है जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है। कई जिलों में बिजली चमकने के साथ बारिश हुई है। बांकुड़ा के कोतुलपुर में बिजली गिरने से एक नव वधु की मौत हो गई है।

मिली जानकारी के अनुसार, बांकुड़ा के कोतुलपुर में हल्की बारिश के बीच बिजली गिरने से एक महिला की मौत हो गई। घटना बांकुड़ा के कोतुलपुर थाने के सैतारा गांव में गुरुवार दोपहर की है। पुलिस के मुताबिक, मृत महिला का नाम सीमा पाल (35) है।

कोलकाता के अलावा हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, झाड़ग्राम, बांकुड़ा, नदिया, बीरभूम में भी गुरुवार सुबह से छिटपुट बारिश हुई।

स्थानीय सूत्रों के अनुसार, बारिश शुरू होने से पहले सीमा कुछ स्थानीय लोगों के साथ सैतारा गांव के पास तिल के खेत में तिल काटने का काम कर रही थी। जैसे ही बारिश हुई, वे घर लौटने के लिए भागने लगे। इसी बीच अचानक आकाशीय बिजली गिरने से वह चपेट में आ गई। अन्य लोगों ने उसे स्थानीय गोगरा ग्रामीण अस्पताल में भर्ती करवाया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। शव को अस्पताल से बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए बिष्णुपुर जिला अस्पताल भेज दिया गया है। हिन्दुस्थान समाचार /ओम प्रकाश /गंगा

   

सम्बंधित खबर