जमीन विवाद में फायरिंग करने वाले दो युवक भेजे गए जेल

पलामू, 27 जून (हि.स.)।पलामू जिले के पांकी थाना क्षेत्र अंतर्गत माड़न गांव में रास्ता के तरफ दरवाजा रहने के विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच हुई मारपीट के दौरान एक पक्ष की ओर से भय का माहौल उत्पन्न करने के लिए फायरिंग करने में शामिल दो युवकों को गिरफ्तार कर गुरूवार को जेल भेज दिया गया। गिरफ्तार युवकों में पांकी के भवरदह के बुटारी सिंह उर्फ चंपू सिंह (22) एवं अनिल राम (33) शामिल हैं।

पांकी पुलिस के अनुसार 26 जून को जमीन विवाद हुआ था। सूचना मिलने पर सत्यापन के क्रम में जानकारी हुई थी माड़न के राजकुमार राम का घर का दरवाजा वासुदेव राम के द्वारा बगैर किसी सूचना के बंद किया जा रहा था। राजकुमार के द्वारा दरवाजा बंद करने से मना करने पर दोनों पक्षों में मारपीट होने लगी। इसी क्रम में वासुदेव राम का पुत्र पंकज कुमार अपने चार-पांच दोस्तों के साथ उक्त स्थल पर पहुंचा और देशी कट्टा से फायरिंग करने लगा। फायरिंग की इस घटना में लड़ायी देख रहे 15 वर्षीय हेयातुल अंसारी पिता इलताप अंसारी के बाएं जांघ में चोट आई। घटनास्थल से कोई खोखा या जिंदा कारतूस की बरामदगी नहीं हुई।

किशोर का इलाज एमआरएमसीएच में किया गया, जहां डाक्टरों के द्वारा जांघ में गोली फंसने की पुष्टि नहीं की गयी। इस संबंध में मामला दर्ज किया गया और घटनास्थल से दो युवकों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा गया। गिरफ्तार दोनों आरोपियों ने इस घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। साथ ही परसिया में स्कूल भवन निर्माण कार्य में बाधा पहुंचाने की घटना में शामिल रहे हैं। अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है। एक बाइक (जेएच19ई4767) बरामद की गयी है।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप

   

सम्बंधित खबर