छत्तीसगढ़ : रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग और सरगुजा संभाग में आज बारिश के आसार

रायपुर, 28 जून (हि.स.)। छत्तीसगढ़ के रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग और सरगुजा संभाग के अधिकतर जिलों में आज शुक्रवार को बारिश के आसार हैं। प्रदेश के कई इलाकों में गरज चमक के साथ तेज हवाएं और बारिश की संभावना है। गुरूवार शाम से मौसम ने करवट ली। रायपुर में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई है । दुर्ग के कई इलाकों में भी बारिश हुई। मौसम विभाग के मुताबिक 30 जून तक प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में बारिश होगी।

मौसम विभाग के अनुसारआगामी 5 दिनों तक प्रदेश भर में बारिश होने की संभावना है। साथ ही कई जिलों में भारी बारिश के आसार हैं। इसके अलावा एक दो जगह पर गरज चमक के साथ तेज हवाएं भी चल सकती है।

राजधानी रायपुर में भी आज सुबह से ही बादल छाए हुए हैं। बारिश की स्थिति बनी हुई है। शाम तक गरज चमक के साथ मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार चक्रवती परिसंचरण बंगाल की खाड़ी के पश्चिम-मध्य से सटे उत्तर-पश्चिम में समुद्र तल से 0.5 और 5.5 किलोमीटर ऊपर स्थित है, जो ऊंचाई के साथ दक्षिण-पश्चिम दिशा में झुका हुआ है। एक द्रोणिका दक्षिण-पश्चिम मध्यप्रदेश के ऊपर स्थित चक्रवती परिसंचरण से पूर्वी मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और गंगीय पश्चिम बंगाल तक औसत समुद्र तल से 0.9 किलोमीटर की ऊंचाई पर स्थित है। इसके प्रभाव से प्रदेश में कई जगहों पर गरज चमक के साथ बारिश की संभावना है।

हिन्दुस्थान समाचार / केशव शर्मा / गेवेन्द्र

   

सम्बंधित खबर