बुध 29 जून को मिथुन राशि से निकलकर कर्क राशि में करेगा प्रवेश, सभी राशियों पर प्रभाव

जयपुर, 28 जून (हि.स.)। सौर मंडल के राजकुमार बुध ग्रह 29 जून को दोपहर करीब 12 बजे मिथुन राशि से निकलकर कर्क राशि में प्रवेश करेगा। बुध के गोचर से इसका प्रभाव सभी 12 राशियों के जातकों पर पड़ेगा। वैदिक ज्योतिष शास्त्र में बुध ग्रह को राजकुमार का दर्जा प्राप्त है।

ज्योतिषाचार्य पंडित बनवारी लाल शर्मा ने बताया कि बुध ग्रह बुद्धि, व्यापार, गणित, लेखक और तर्कशास्त्र के कारक ग्रह हैं। जिन जातकों की कुंडली में बुध ग्रह मजबूत होते हैं, उनके जीवन में उन्हें धन-दौलत, सुख-समृद्धि और मान-सम्मान की प्राप्ति होती है। बुध ग्रह एक निश्चित अंतराल पर एक से दूसरी राशि में गोचर करते हैं।

शर्मा ने बताया कि मेष राशि के जातकों के लिए बुध का गोचर बहुत ही शुभ फल देने वाला साबित हो सकता है। आपके लिए सुख-समृद्धि और सौभाग्य में वृद्धि होगी। 29 जून के बाद आपको पैसों की कमी नहीं खलेगी। करियर में शानदार अवसर मिलेंगे। वहीं जो लोग किसी न किसी व्यापार में हैं उन्हे अच्छा मुनाफा हासिल होगा।

मिथुन राशि वालों के लिए बुध का राशि परिवर्तन बहुत सारे शुभ और अच्छे मौके लाएगा। आपको अपने करियर में तरक्की मिलने के अच्छे योग हैं। आपको प्रमोशन और वेतन में वृद्धि भी मिल सकती है। इस दौरान आपको पैतृक संपत्ति से धन अर्जित कर सकते हैं। आपके जीवन में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी।

वहीं कर्क राशि के लोगों को भी बुध के राशि परिवर्तन का सबसे ज्यादा लाभ मिलेगा। आपको अपने कार्यक्षेत्र में बेहतर परिणाम की प्राप्ति होगी। आर्थिक नजरिए से आने वाले कुछ दिन बहुत ही अच्छे साबित हो सकते हैं। आपको अपने लक्ष्यों की प्राप्ति आसानी से होगी। आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। जीवन में सुख और वैभव की प्राप्ति होगी। व्यापार करने वाले जातकों को बिजनेस में अच्छा मुनाफा हासिल हो सकता है।

इसके अलावा बुध का राशि परिवर्तन कन्या राशि के जातकों के लिए बहुत शुभ और अच्छे अवसर लेकर आ सकता है। आपको अपने कार्य में हर तरह के सकारात्मक परिणाम की प्राप्ति होगी। आपके लक्ष्य पूरे होंगे। भाग्य का अच्छा साथ मिलेगी जिससे आपको कोई भी काम रुकेगा नहीं। सेहत अच्छी रहेगी। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा जिससे सभी रुके हुए काम जल्द ही पूरे होंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश/संदीप

   

सम्बंधित खबर