बंगाल शिक्षा विभाग के मुख्यालय से सीबीआई ने भारी मात्रा में बरामद किए दस्तावेज

कोलकाता, 28 जून (हि.स.) । पश्चिम बंगाल में शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार के सिलसिले में जांच कर रहे केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने लगातार तीन दिनों तक शिक्षा विभाग के मुख्यालय विकास भवन में तलाशी अभियान चलाया है। शुक्रवार दोपहर के समय तलाशी के अंतिम दिन भारी मात्रा में दस्तावेज यहां से बरामद किए गए हैं। केंद्रीय एजेंसी के सूत्रों ने बताया है कि विकास भवन के गोदाम से तीन बैग में भरकर रख गए दस्तावेजों को जब्त किया गया है। ये सभी दस्तावेज प्राथमिक शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार से संबंधित हैं। इसमें कई महत्वपूर्ण जानकारियां हैं, जिन्हें खंगाला जाएगा।

उल्लेखनीय है कि बुधवार को भी सीबीआई की टीम ने विकास भवन के दस्तावेजों के गोदाम में छापेमारी की थी। गोदाम को इसके पहले 23 दिसंबर 2022 को सीबीआई ने सील कर दिया था। यहां गुरुवार को भी तलाशी अभियान चलाया गया था और शुक्रवार को भी सीबीआई की एक टीम पहुंची थी। दोपहर तक जांच पड़ताल के बाद यहां से दस्तावेजों को जब्त कर केंद्रीय एजेंसी के अधिकारी अपने साथ ले गए हैं। सूत्रों ने बताया है कि इनका गहन अध्ययन कर जांच की कड़ियों को जोड़ा जाएगा।

उल्लेखनीय है कि केंद्रीय एजेंसी ने शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार का मास्टरमाइंड तत्कालीन शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी को बताया है। वह फिलहाल प्रेसीडेंसी सेंट्रल जेल में बंद है। हिन्दुस्थान समाचार / ओम प्रकाश

   

सम्बंधित खबर