पुलिस ने बीरभूम में बुलडोजर लेकर चलाया अभियान, सड़क किनारे अवैध कब्जे को हटाया

कोलकाता, 28 जून (हि.स.) । राज्य सरकार की ओर से अतिक्रमण के खिलाफ अभियान शुरू किये जाने के बाद अब केंद्र सरकार ने भी अवैध कब्जे हटाने की शुरुआत की है। केंद्रीय एजेंसी राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने शुक्रवार को बीरभूम जिला पुलिस की मदद से बुलडोजर चलवाकर सरकारी जमीन को कब्जा मुक्त कराने का काम शुरू कर दिया। पहले चरण में रामपुरहाट में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 14 के दोनों किनारों पर अवैध अस्थायी और स्थायी अतिक्रमण को हटाया गया है।

राष्ट्रीय सड़क प्राधिकरण ने कहा कि यह काम लगातार जारी रहेगा। शुक्रवार सुबह से बीरभूम के रामपुरहाट के मुनसुबा मोड़ से बुलडोजर से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू हुई। राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की ओर से कहा गया है कि राष्ट्रीय राजमार्ग के दोनों ओर 100 फीट चौड़े क्षेत्र को अतिक्रमण से मुक्त कराया जायेगा। उन्होंने दावा किया कि अवैध कब्जेदारों को पहले भी नोटिस दिया गया था। लेकिन उन्होंने खुद अपना अवैध निर्माण नहीं हटाया। इसलिए शुक्रवार से जबरन कब्जा हटाने का अभियान शुरू हो गया है। बताया गया है कि अनुमंडल प्रशासन ने अवैध कब्जाधारियों को जमीन खाली करने का नोटिस जारी कर दिया है।

राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा हटाने के लिए एक महीने का समय देने की घोषणा की थी। इसके बाद भी अवैध अतिक्रमणकारियों के एक वर्ग ने सवाल उठाया कि केंद्रीय एजेंसी ने शुक्रवार को राष्ट्रीय राजमार्ग के दोनों ओर अतिक्रमण मुक्त करने का काम क्यों शुरू किया।

दूसरी ओर, राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के प्रभारी सहायक अभियंता देवांजन मुखोपाध्याय ने कहा, ''''पहले चरण में मुनसुबा मोड़ से संघाटा तक अतिक्रमण हटाने का काम शुरू हो गया है। दूसरे चरण में रामपुरहाट बस स्टैंड तक अभियान चलाया जाएगा। तीसरा चरण म

रामपुरहाट बस स्टैंड से मेडिकल कॉलेज तक अवैध कब्जे को हटाने के लिए होगा।

हिन्दुस्थान समाचार / ओम प्रकाश

   

सम्बंधित खबर