30 जून तक जम्मू-कश्मीर में देर रात और सुबह के समय बारिश की संभावना

जम्मू, 28 जून (हि.स.)। मौसम विभाग ने 30 जून तक जम्मू-कश्मीर में देर रात और सुबह के समय बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना जताई है।

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि जम्मू संभाग के कई स्थानों पर देर रात और सुबह के समय हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है जबकि कश्मीर संभाग के कुछ स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना है। इसी बीच 1-5 जुलाई के पूर्वानुमान के बारे में उन्होंने कहा कि 2 जुलाई से बारिश की तीव्रता में धीरे-धीरे वृद्धि होने की संभावना है और कई स्थानों पर रुक-रुक कर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। उन्होंने कहा कि इस अवधि के दौरान कुछ स्थानों पर थोड़े समय के लिए भारी बारिश से इंकार नहीं किया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि कुछ स्थानों पर मध्यम गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं। उन्होंने कहा कि कुछ संवेदनशील स्थानों पर भूस्खलन और मिट्टी धंसने की संभावना है।

श्रीनगर में न्यूनतम तापमान 19.6 डिग्री सेल्सियस, काजीगुंड में 15.4 डिग्री सेल्सियस,

पहलगाम में 11.4 डिग्री सेल्सियस, कोकरनाग में 17.8 डिग्री सेल्सियस, कुपवाड़ा शहर में न्यूनतम तापमान 15.8 डिग्री सेल्सियस, गुलमर्ग में न्यूनतम तापमान 14.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया

जम्मू में न्यूनतम तापमान 27.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो जम्मू-कश्मीर की शीतकालीन राजधानी के लिए सामान्य से 1.4 डिग्री सेल्सियस अधिक था।बनिहाल में न्यूनतम तापमान 19.8 डिग्री सेल्सियस, बटोत में 19.5 डिग्री सेल्सियस और भद्रवाह में 17.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/सुमन/बलवान

   

सम्बंधित खबर