बारिश के बाद मौसम खुशनुमा : बादल छाने के साथ शहर में हुई बारिश, पर्यटन स्थल पर उमड़े लोग

जोधपुर, 28 जून (हि.स.)। दक्षिण पश्चिमी मानसून प्रदेश में सक्रिय हो गया है। अब इसके अगले 48 घंटों में पश्चिमी राजस्थान में सक्रिय होने के आसार है। गुरूवार को शहर में रात तक चली रही बारिश का दौर आज सुबह फिर से शुरू हो गया। सुबह 10 बजे बाद बादलों का जमावड़ा होने के साथ भीतरी शहर के कुछ हिस्सों में अच्छी बारिश हुई और घरों से परनाले बह निकली। दोपहर में शहर के बाहरी इलाकों में रिमझिम बारिश से मौसम खुशनुमा बन गया। मौसम में रंगत छाने के साथ देशी पर्यटकों के चेहरों पर मुस्कान आ गइ्र्र। इधर पर्यटन स्थलों पर भी लोगों की भीड़ नजर आने लगी है।

दक्षिण पश्चिमी मानसून अब मारवाड़ में प्रवेश के आगे बढ़ रहा है। प्रदेश के पूर्वी दक्षिणी इलाकों में मानसून छाया हुआ है। मौसम विभाग की मानें तो अब 48 घंटों में इसके पूरे राजस्थान में छाने की संभावना है। जिससे कई जिलों में मध्यम से भारी बारिश भी हो सकती है।

जोधपुर शहर और ग्रामीण एरिया में आज भी बारिश का दौर बना रहा। गुरूवार को हुई बारिश के बाद भीषण गर्मी से राहत मिलने के साथ कुछ उमस भी कम हुई है। आज दिन का तापमान गिरकर 33 डिग्री तक पहुंच गया। जोकि सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा है। मौसम विभाग ने आगामी 48 घंटों में पश्चिमी राजस्थान में अच्छी बारिश की संभावना जताई है।

हिन्दुस्थान समाचार/सतीश/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर