जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री ने किया सूरजपुरा फिल्टर प्लांट का दौरा

जयपुर, 21 जनवरी (हि.स.)। जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री कन्हैया लाल चौधरी ने बीसलपुर वाटर सप्लाई प्रोजेक्ट से जुड़े अभियंताओं को स्पष्ट निर्देश दिए कि किसी भी तरह के लीकेज की समय पर मरम्मत हो और तय लिमिट से अधिक पानी की बर्बादी नहीं हो इस बात का पूरा ध्यान रखा जाए। उन्होंने कहा कि लीकेज की मरम्मत में देरी होने पर कॉन्ट्रेक्ट एग्रीमेंट के मुताबिक पेनल्टी लगाई जाए।

जलदाय मंत्री रविवार को बीसलपुर डैम एवं सूरजपुरा फिल्टर प्लांट के दौरे के बाद अधिकारियों की बैठक ले रहे थे। उन्होंने अधिकारियों से बीसलपुर-जयपुर जलापूर्ति परियोजना की प्रगति की जानकारी ली।

जलदाय मंत्री ने बीसलपुर-जयपुर जलापूर्ति परियोजना स्टेज-टू फेज-वन के कार्यों में हो रही देरी को देखते हुए कार्यरत फर्म पर स्पान वाइज लगाई गई एलडी के बारे में रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कॉन्ट्रेक्ट एग्रीमेंट के मुताबिक वर्क फोर्स हो यह सुनिश्चित किया जाए। साथ ही, उन्होंने अजमेर, जयपुर एवं टोंक जिलों की आवश्यकताओं तथा जेजेएम प्रोजेक्ट की जरूरतों को देखते हुए अतिरिक्त वाटर रिजर्वेशन के बारे में कार्य योजना प्रस्तुत करने के निर्देश भी दिए।

हिन्दुस्थान समाचार/ ईश्वर/प्रभात

   

सम्बंधित खबर