जिला सहकारिता विकास कमेटी की बैठक, अधिकारियों को दिए गए दिशा-निर्देश

खूंटी, 28 जून (हि.स.)। उपायुक्त लोकेश मिश्रा की अध्यक्षता में शुक्रवार को जिला सहकारिता विकास कमेटी(डीसीडीसी) की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में गत बैठक की कार्यवाही की संपुष्टि एवं अनुपालन प्रतिवेदन की समीक्षा की गई। साथ ही जिले में सहकारिता विकास के संबंध में विभिन्न बिंदुओं पर गहन विचार-विमर्श किया गया।

मौके पर संबंधित अधिकारियों को उचित दिशा-निर्देश दिये गये। बैठक में नेशनल कॉ ऑपरेटिव डाटा बेस को अद्यतन करने, नये बहुउद्देशीय पैक्स, लैम्पस, डेयरी एवं मत्स्यजीवी सहकारी समितियों की स्थापना, राज्य और जिला स्तरीय सहकारी बैंक लिमिटेड से सम्बद्धता एवं समन्वय स्थापित करने, सहकारी समितियों को गोदाम एवं कार्यालय कें लिए जमीन का आवंटन और अन्य मूलभूत सुविधा उपलब्ध कराने, लैम्पस के माध्यम से जन औषधि केंद्र की स्थापना एवं संचालन, सीएससी संचालित सहकारी समितियों में झारसेवा की सुविधा उपलब्ध कराने, वर्ल्ड लार्जेस्ट ग्रेन स्टोरेज पायलॉट प्रोजेक्ट योजना के तहत जमीन उपलब्धता, झारखण्ड राज्य फसल राहत योजना अंतर्गत भूमि सत्यापन, सहकारी समितियों में सदस्यता वृद्धि अभियान, सहकारी समितियों के जर्जर गोदामों, भवनों का मरम्मत, पुनर्निमाण सहित अन्य विषयों के संबंध में गहनता से विचार-विमर्श किया गया।

जिला सहकारिता विकास कमेटी की बैठक में अपर समाहर्ता, जिला आपूर्ति पदाधिकारी, जिला पशुपालन पदाधिकारी, जिला गव्य पदाधिकारी, जिला मत्स्य पदाधिकारी, जिला कृषि पदाधिकारी, डीडीएम नाबार्ड के अलावा विभिन्न विभागों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनिल

   

सम्बंधित खबर