केवल एनसी ही जनता की पीड़ा को कम करने में सक्षम है: पूर्व मंत्री

जम्मू, 28 जून (हि.स.)। पूर्व मंत्री और जेकेएनसी के क्षेत्रीय अध्यक्ष बाबू रामपॉल ने शुक्रवार को कहा कि वर्तमान शासन से हर कोई दुखी और बेचैन है और एक लोकप्रिय सरकार चुनने के लिए विधानसभा चुनाव के आयोजन का बेसब्री से इंतजार कर रहा है। बैठक के दौरान बाबू रामपॉल ने जमीनी स्तर पर पार्टी को मजबूत करने के लिए आवश्यक विभिन्न पहलुओं पर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने कहा, नेशनल कॉन्फ्रेंस एकमात्र ऐसी पार्टी है जो धर्मनिरपेक्षता में विश्वास करती है और समाज के दबे-कुचले वर्ग के अधिकारों के लिए लड़ सकती है।

पूर्व मंत्री ने आगे कहा कि जम्मू-कश्मीर में आखिरी चुनाव 2014 में हुआ था और तब से लोगों को उनके संवैधानिक और लोकतांत्रिक अधिकारों से वंचित करने वाला कोई चुनाव नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि भारत को लोकतंत्र की जननी कहा जाता है, लेकिन लोगों को लंबे समय तक चुनाव से वंचित रखना लोकतंत्र की हत्या है। उन्होंने केंद्र से जम्मू-कश्मीर में बिना किसी देरी के विधानसभा चुनाव कराने का आग्रह किया। उन्होंने कहा, जम्मू-कश्मीर में चुनाव पहले भी सबसे खराब परिस्थितियों में हुए हैं और केंद्र का यह बहाना कि हालात चुनाव के अनुकूल नहीं हैं, किसी को भी हजम नहीं होता।

प्रांतीय संयुक्त सचिव अंकुश अबरोल ने भी बोलते हुए कहा कि भाजपा ने जम्मू-कश्मीर के लोगों से राज्य का दर्जा छीन लिया और उन्हें निर्वाचित सरकार से वंचित कर दिया और अब हम पर विभिन्न रूपों में भारी कर लगाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि लोगों की कोई नहीं सुनता और उन्हें नौकरशाहों के अधीन कर दिया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि मौजूदा सरकार सभी मोर्चों पर पूरी तरह विफल साबित हुई है और लोग चुनावों का इंतजार कर रहे हैं, जब वे मौजूदा सरकार को बाहर का रास्ता दिखाएंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर