कार्यपालक पदाधिकारी ने कराया प्राणलेवा हमला,विकास कार्य बाधित:पिंकी

नवादा ,28 जून(हि. स .)। नवादा नगर परिषद के मुख्य पार्षद पिंकी कुमारी ने शुक्रवार को प्रेसवार्ता कर नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी पर बैठक के दौरान जानलेवा हमला कराने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है।

मुख्य पार्षद पिंकी ने बताया कि कार्यपालक पदाधिकारी वार्ड सदस्यों में फुट डालकर गैर कानूनी बैठक में पास किए गए योजनाओं का कारण लाखों का वारा - न्यारा किया है, जबकि मुख्य पार्षद के सहमति के बगैर योजनाओं की स्वीकृति नहीं दी जा सकती है । उन्होंने कहा कि नगरपालिका अधिनियम में मुख्य पार्षद के आदेश अनुसार ही एजेंट को लाया जाएगा ।बैठक में उसे एजेंडे से अलग कोई चर्चा नहीं होगी ।

आज की बैठक में भी 15 एजेंडों लाये गए थे, जिसमें नवादा नगर में शौचालय तथा सड़क का निर्माण संबंधित जनोपयोगी योजनाएं थी। इन एजेंडों पर चर्चा के बाद जब मुख्य पार्षद ने बैठक स्थापित करने का आदेश दिया, तो कार्यपालक पदाधिकारी ने मानने से इनकार करते हुए वार्ड पार्षदों के एजेंडों को शामिल कर दिया ।यहां तक की कार्यपालक पदाधिकारी ने प्रोसिडिंग रजिस्टर भी मुख्य पार्षद को नहीं दी। इस कारण नवादा नगर परिषद में अराजकता का माहौल कायम है ।

वार्ड पार्षद के पति पूर्व अध्यक्ष संजय साव ने बताया कि सड़क निर्माण, सफाई योजना में कार्यपालक पदाधिकारी गैरकानूनी तरीके से लाखों का वारा न्यारा कर रहे हैं ।उनके विरुद्ध नगर विकास के सेक्रेटरी को जांच के लिए पत्र लिखा गया ।जांच की मांग से परेशान होकर कार्यपालक पदाधिकारी वार्ड सदस्यों को बहकाकर नगर परिषद के विकास कार्य को बधित कर रहे हैं ।

उन्होंने कहा कि नगर पालिका अधिनियम 49 के तहत बैठक की सूचना 72 घंटे पूर्व दी जानी है, लेकिन पूर्व के बैठक की सूचना मात्र 24 घंटे के भीतर बुलाना चाहते थे,जिसे चेयरमैन ने स्थगित कर दिया था। इसी अवैध बैठक में योजनाओं को पारित कराकर कार्यपालक पदाधिकारी लाखों का बारा- न्यारा कर रहे हैं। कर्यपालक पदाधिकारी ने कानूनी काम किया है ।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ सुमन/चंदा

   

सम्बंधित खबर