परसरमा-अररिया तक फोरलेन सड़क चौड़ीकरण को ग्रीनफील्ड करने की मांग,गडकरी ने दिया आश्वासन

अररिया फोटो:मंत्री नितिन गडकरी से भेंट करते सुपौल के तीनों नेताअररिया फोटो:मंत्री नितिन गडकरी से भेंट करते सुपौल के तीनों नेताअररिया फोटो:मंत्री नितिन गडकरी से भेंट करते सुपौल के तीनों नेताअररिया फोटो:मंत्री नितिन गडकरी से भेंट करते सुपौल के तीनों नेता

अररिया,28 जून(हि.स.)।

अररिया और सुपौल के सांसद ने केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय के मंत्री नितिन गडकरी से सुपौल के परसरमा से अररिया तक प्रस्तावित एनएच फोरलेन सड़क चौड़ीकरण को ग्रीनफील्ड करने की मांग की।

मामले को लेकर लोकसभा जदयू संसदीय दल के नेता एवं सुपौल सांसद दिलेश्वर कामैत,बिहार सरकार के मंत्री बिजेन्द्र यादव और पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से भेंट कर उन्हें अररिया और सुपौल सांसद के हस्ताक्षरित मांग पत्र सौंपा। जिस पर केंद्रीय मंत्री ने एक शिष्टमंडल में शामिल नेताओं को सकारात्मक प्रयास का आश्वासन दिया।

जानकारी देते हुए सुपौल सांसद दिलेश्वर कामैत ने बताया कि केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय के मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात कर जानकारी दी गई कि सुपौल के परसरमा से अररिया एनएच सड़क का निर्माण फोरलेन में किया जाना प्रस्तावित है।जिसका भूमि अधिग्रहण का सर्वे चल रहा है।मंत्री को बताया गया कि भूमि अधिग्रहण सर्वे के दौरान सड़क का कार्य धीमी गति से चल रहा है। ऐसे में यह फोरलेन सड़क ग्रीनफील्ड में बनाई जाती है तो बिहार राज्य सहित देश में सामाजिक और आर्थिक विकास संभव होगा।फोरलेन सड़क ग्रीनफील्ड हो जाने से सड़क की लंबाई एवं दूरी मौजूदा सड़क से कम हो जाएगी तथा यात्रा में लगने वाले समय में कमी के साथ ईंधन की बचत भी होगी।

नेताओं ने मंत्री को जानकारी देते हुए बताया कि कोसी एवं सीमांचल क्षेत्र में मक्का की खेती व्यापक तौर पर होती है और उपज भी भारी मात्रा में होता है। जिसके लिए दूसरे राज्यों से कारोबारी इस इलाके में पहुंचते हैं और अपने कारोबार हेतु ट्रांसपोर्टेशन के लिए भारी वाहनों का प्रयोग करते हैं। अररिया से सिलीगुड़ी फोरलेन का निर्माण कार्य लगभग पूर्ण होने के कगार पर है।वहीं फोरलेन परसरमा अररिया सड़क निर्माण हो जाने पर यह अररिया सिलीगुड़ी से जुड़ जाएगा।

सांसद दिलेश्वर कामैत,बिहार सरकार के मंत्री बिजेंद्र यादव और पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन ने मंत्री नितिन गडकरी से देशहित, किसान हित तथा जनहित में परसरमा से अररिया फोरलेन सड़क निर्माण कार्य ग्रीनफील्ड होकर कराने की मांग की।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/गोविन्द

   

सम्बंधित खबर