राहुल गांधी की न्याय यात्रा सामाजिक,राजनीतिक और आर्थिक न्याय के लिए

अररिया फोटो:एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष के साथ अन्य नेताअररिया फोटो:एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष के साथ अन्य नेताअररिया फोटो:एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष के साथ अन्य नेताअररिया फोटो:एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष के साथ अन्य नेता

अररिया, 17 जनवरी (हि.स.)। राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा की शुरुआत मणिपुर से की है।जिसका समापन मुम्बई में होगा।कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा देश में सामाजिक,राजनीतिक और आर्थिक न्याय को लेकर है और जब तक सामाजिक,राजनीतिक और आर्थिक न्याय नहीं मिल जाती।राहुल गांधी का आगाज किए हुए संघर्ष को विराम नहीं दिया जाएगा। ये बातें एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष शशि कुमार उर्फ चुन्नू सिंह ने बुधवार को फारबिसगंज के एक निजी होटल में प्रेस वार्ता कर कही।

उन्होंने कहा कि मणिपुर से शुरू हुआ भारत जोड़ो न्याय यात्रा सीमांचल से होकर 27 जनवरी से लेकर 2 फरवरी तक में कभी भी गुजर सकती है और इसकी तैयारी जोर शोर से की जा रही है।उन्होंने कहा कि देश की हालात पिछले दस साल में बहुत खराब हो गई है।युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है तो किसानों को समुचित मुआवजा नहीं दिया जा रहा है।मजदूरों को मजदूरी नहीं मिल रही है और जब तक युवाओं को रोजगार और किसानों को मुआवजा नहीं मिलेगा,यह संघर्ष जारी रहेगा।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोने दी प्रति वर्ष दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा कर सत्ता में आए थे।लेकिन इन दस साल में बीस करोड़ युवाओं को नौकरी मिली।उल्टे केंद्रीय प्रतिनियुक्ति में कटौती कर दी गई।केवल रेलवे में चार लाख से अधिक की वेकेंसी है।युवाओं और किसानों को केन्द्र सरकार ने छलने का काम किया है।न्याय यात्रा संविधान और लोकतंत्र बचाने को लेकर है।

मौके पर एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष इरशाद सिद्दीकी,प्रदेश उपाध्यक्ष सह मीडिया प्रभारी नसीम रेजा,युवक कांग्रेस के प्रदेश सचिव करण कुमार पप्पू,प्रदेश महासचिव शेख मुमताज,जिला महासचिव गुफरान खान,जिला सचिव उमर अंसारी,मो.अनीश,युवा कांग्रेस के अमन आलम मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/चंदा

   

सम्बंधित खबर