छात्रों का प्रतिनिधि मंडल पहली जुलाई को सीएम से करेगा मुलाकात

- तकनीकी संवर्ग में एक लाख रिक्त पदों पर भर्ती का उठाया जाएगा मुद्दा

- ऊर्जा एवं सिंचाई विभाग में बड़े पैमाने पर रिक्त हैं पद : युवा मंच

प्रयागराज, 28 जून (हि.स.)। युवा मंच प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य एवं उत्तर प्रदेश तकनीकी संवर्ग प्रमुख ई. राम बहादुर पटेल की अगुवाई में छात्रों का प्रतिनिधि मंडल पहली जुलाई को जनता दरबार में सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करेगा। इस दौरान तकनीकी संवर्ग में रिक्त पड़े एक लाख तकनीशियन, ट्यूबवेल ऑपरेटर, अवर अभियंता, एई, रेडियो आपरेटर जैसे पदों पर तत्काल पारदर्शी भर्ती प्रक्रिया शुरू करने का मुद्दा उठाया जाएगा।

राम बहादुर पटेल ने बताया है कि पिछले दिनों छात्रों की सिंचाई विभाग के प्रमुख अभियंता से हुई वार्ता में उन्होंने जल्द ट्यूबवेल आपरेटर के 9700 पदों समेत विभाग में रिक्त पड़े 19 हजार पदों को अधियाचन भेजने का आश्वासन दिया था। लेकिन अभी तक चयन प्रक्रिया की कार्यवाही प्रारम्भ नहीं हुई है। इसी तरह बिजली विभाग में भी 72 हजार से ज्यादा सृजित पदों में 50 फीसद से ज्यादा पद रिक्त पड़े हैं। कमोवेश यही हाल जल निगम, नगर निगम, परिवहन निगम, ग्रामीण अभियंत्रण विभाग समेत अन्य विभागों में है।

उन्होंने बताया कि तकनीकी संवर्ग के विभिन्न विभागों के प्रतिनिधि छात्रों को जनता दरबार में मुख्यमंत्री से मुलाकात हेतु लखनऊ बुलाया गया है। अगर मुख्यमंत्री की ओर से ठोस आश्वासन नहीं मिला तो आगे की रणनीति पर विचार किया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/मोहित

   

सम्बंधित खबर