पांकी विधायक ने कुलिया में ऑन द स्पॉट समस्याओं किया समाधान

पलामू, 28 जून (हि.स.)। पांकी विधायक कुशवाहा डॉ शशि भूषण मेहता ने शुक्रवार को सतबरवा प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत बोहिता पंचायत के आदिवासी बहुल कुलिया गांव में ग्रामीणों की समस्याओं को सुना। उन्होंने ग्रामीणों की समस्या सुनकर आन द स्पॉट समस्याओं का समाधान कराया। इस दौरान पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के कार्यपालक अभियंता रामेश्वरम गुप्ता, कनीय अभियंता ददन राम से ग्रामीणों ने गांव में जल जीवन मिशन के तहत अधूरे लगाए गए टावर से पानी नहीं मिलने पर फटकार लगाई। वही दूसरी ओर प्रखंड विकास पदाधिकारी अभिषेक पांडे के निर्देश पर प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी अरविंद कुमार और प्रखंड कृषि पदाधिकारी धर्मेंद्र कुमार के साथ दीपक कुमार, अदनान अशरफ के अलावा कई पदाधिकारी और कर्मियों ने पेंशन संबंधी कार्य तथा अन्य कार्यों का निष्पादन ऑन द स्पॉट किया।

प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी अरविंद कुमार ने बताया कि ग्रामीणों की शिकायत पर कुलिया गांव के पीडीएस डीलर जमींदार उरांव को निलंबित कर दिया गया है जिसकी अनुज्ञप्ति संख्या 3/2005 है।

इधर, बताया गया कि ऑन द स्पॉट 28 सामाजिक सुरक्षा पेंशन स्वीकृत किया गया है।

मौक़े पर कमेश यादव, प्रो.बच्चन ठाकुर, विधायक प्रतिनिधि राजेंद्र सिंह चेरो, मुखिया रिंकी यादव, डालटनगंज के विधायक प्रतिनिधि राणा प्रताप कुशवाहा, महेश यादव, धनंजय पांडे, कुंदन यादव, भाजपा जिला महामंत्री सुरेंद्र विश्वकर्मा, सुनील कुमार, संतोष मेहता, दिनेश शाह, राजू उरांव, विश्वनाथ उरांव समेत कई लोग मौजूद थे।

पदाधिकारी कर्मी जनता की समस्या को सुने: विधायक

विधायक ने कहा है कि पदाधिकारी-कर्मी जनता की समस्या को सुने, अन्यथा जनता जब उखड़ जाएगी तब उन्हें कोई बचा नहीं सकता है। उन्होंने कहा कि राशन कार्ड, आधार कार्ड, बैंक खाता, पानी और सड़क की समस्या को ग्रामीणों ने रखी, जिसे तुरंत समाधान कराया गया।

विधायक डॉ मेहता ने कहा कि प्रखंड कार्यालय के पदाधिकारी और कर्मचारी को गांव में ही बुलाया गया और पेंशन, आधार कार्ड, बैंक खाता, राशन कार्ड, पानी से संबंधित समस्या को निदान किया गया। वहीं चापाकल के लिए बोरिंग मशीन बोर करने के लिए बुलाया गया है।

विधायक डॉ मेहता ने गांव के लोगों की जो भी समस्या है, उसका समाधान गांव में ही ऑन द स्पॉट पदाधिकारी और कर्मियों को करने की नसीहत दी। उन्होंने जनसमस्याओं के निदान में लापरवाही बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कुलिया गांव में चार जलमीनार काफी दिनों से विभाग के लापरवाही से अधूरा पड़ा है और यह स्थिति पुरे पांकी विस में है।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप

   

सम्बंधित खबर