उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के दरबार पहुंचा मिर्जापुर वेब सीरीज मामला

- उप मुख्यमंत्री ने सीरीज रोकने की मांग पर सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष को लिखा पत्र

मीरजापुर, 28 जून (हि.स.)। जिले की छवि को धूमिल करने वाले मिर्जापुर वेब सीरीज पर रोक लगाने की मांग अब उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के दरबार में पहुंच गई है। भाजपा जिलाध्यक्ष बृजभूषण सिंह ने शुक्रवार को उप मुख्यमंत्री को मांग पत्र देकर वेब सीरीज के प्रसारण पर रोक लगाने की मांग की है। उप मुख्यमंत्री ने सेंसर बोर्ड के हेड और प्रमुख सचिव को पत्र लिखकर इसके प्रसारण पर रोक लगाने का आश्वासन दिया।

भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि मीरजापुर जिले की पहचान धार्मिक नगरी के रूप में है। यहां आदि शक्ति मां विंध्यवासिनी का मंदिर है। इनके नाम से ही मीरजापुर की पहचान है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विंध्वासिनी कॉरिडोर बनाए जाने से मन्दिर व जिले की पहचान और व्यापक हो रही है। लेकिन फिल्म इंडस्ट्री के लोग जिले के नाम पर जो विवादित वेब सीरीज मिर्जापुर बना रहे हैं, इससे जिले की छवि पर असर पड़ रहा है। वेब सीरीज में दिखाए जाने वाले सीन व डायलाग के कारण अन्य जिलों व प्रदेश में लोगों में धार्मिक नगरी की पहचान क्राइम नगरी के रूप में हो रही है। क्राइम के साथ उसमें अश्लीलता व फूहड़ता को दिखाया जा रहा है। प्रदेश सरकार ने अपराधियों पर कार्रवाई कर प्रदेश को अपराध मुक्त बनाया है।

सीरीज में जिस तरह से मीरजापुर की गद्दी को कब्जा करने के लिए बदमाशों में जंग दिखाया जा रहा है, यह बदमाशों की हौसला अफजाई है। इसलिए पांच जुलाई को लांच हो रहे वेब सीरीज पर रोक लगाई जाए। जिससे धार्मिक नगरी की पहचान धूमिल न हो।

हिन्दुस्थान समाचार/गिरजा शंकर/मोहित

   

सम्बंधित खबर