जिलाधिकारी ने हेलीपैड परियोजना के कार्यों को तेजी से पूरा करने के दिए निर्देश

गोपेश्वर, 29 जून (हि.स.)। चमोली के जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने शनिवार को जनपद में हेलीपैड निर्माण कार्यों की प्रगति समीक्षा की। उन्होंने निर्देशित किया कि हेलीपैड निर्माण कार्यों के लंबित प्रकरणों का तत्काल समाधान करते हुए निर्माण कार्यों को जल्द से जल्द पूरा किया जाए। एसडीएम अपने क्षेत्रों में निर्माणधीन हेलीपैड कार्यों की स्वयं माॅनिटरिंग करें। जिन हेलीपैड का निमार्ण कार्य पूर्ण हो चुका है, उनका संचालन शीघ्र शुरू किया जाए।

जिलाधिकारी ने भू-वैज्ञानिक अधिकारी को एसडीएम से समन्वय करते हुए गोविंदघाट, घांघरिया और औली में हेलीपैड निर्माण के लिए स्थल चयन करने के निर्देश दिए। थराली एसडीएम को कुलसारी में निर्माणाधीन हेलीपैड निर्माण कार्यों को गुणवत्ता के साथ जल्द से जल्द पूर्ण कराने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि भविष्य की संभावनाओं और आवश्यकताओं को देखते हुए जनपद में नए हेलीपैड निर्माण के लिए भूमि चिह्नित करें। स्थान चिह्नित करते हुए सड़क से कनेक्टिविटी का भी विशेष ध्यान रखा जाए।

बैठक में बताया गया कि जनपद में 11 हेलीपैड का निर्माण कार्य प्रगति पर है जिसमें से हेमकुंड साहिब, कोठियासैंण और कुलसारी में निर्माण कार्य चल रहा है। सिंहधार, घांघरिया, वाण, रविग्राम औली, गोविन्द घाट, वेदनी में हेलीपैड निर्माण और भराडीसैंण में हेलीपैड विस्तारीकरण के कार्य विभिन्न स्तरों पर प्रक्रिया में चल रहे हैं।

बैठक में उप जिलाधिकारी विवेक प्रकाश, वन विभाग के एसडीओ जुगल किशोर, ग्रामीण विकास विभाग के अधिशासी अभियंता अला दिया, लोनिवि के सहायक अभियंता सचिन अशोक आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार/जगदीश/सत्यवान/वीरेन्द्र

   

सम्बंधित खबर