जींद : ...बारिश के बाद फिर वही कहानी, मंडी में भरा बारिश का पानी

जींद, 4 जुलाई (हि.स.)। बारिश के बाद फिर से वही कहानी मंडी में भरा बारिश का पानी। मामूली बारिश के बाद ही उचाना मंडी में पानी भर जाता है। ऐसा नहीं है कि ये अभी से हो रहा है, बल्कि कई सालों से ऐसा हो रहा है। बारिश होते ही मार्केट कमेटी कार्यालय के आस.पास चौक पर पानी भर जाता है। यहां पर पानी निकासी को लेकर ड्रेन बनाए जाने के बाद भी पानी की निकासी देर से होती है।

यहां सबसे बड़ी समस्या पानी निकासी को लेकर बनाई गई ट्रेन के जो लोहे के मेनजाल है वो कई जगहों से टूट है। बारिश का पानी भरने के बाद ये दिखाई नहीं देते है। ऐसे में अनजान व्यक्ति फड के सहारे पैदल या बाइक से गुजरे तो यहां गिर चोटिला हो सकता है। बीते दिनों मार्केटिंग बोर्ड के अधिकारीए कर्मचारियों ने निरीक्षण भी किया था लेकिन अब भी लोहे के नए जाल नहीं लगाए गए है। मार्केट कमेटी सचिव संदीप कासनिया ने कहा कि मार्केटिंग बोर्ड को इसको लेकर पत्र लिखा गया है। फड का लेबल ऊंचा होने के चलते बारिश का पानी सड़क पर भर जाता है।

कन्या स्कूल वाली गली में भर जाता है पानी

कन्या स्कूल के साथ लगी गली में बारिश के बाद पानी भर जाता है। यहां स्थित दुकानदारोंए मकान मालिकों को परेशानी होती है। स्कूल में आने वाली छात्राओं को पानी से होकर आना.जाना पड़ता है। स्कूल के सामने से गुजर रही मेन सड़क से गली का लेबल कम होने के चलते यहां पर पानी भरता है। कई बार गली निर्माण की मांग राहगीर, दुकानदार, मकान मालिक कर चुके है। तरसेम गर्ग, सुभाष ने कहा कि बारिश के बाद स्कूल के पास वाली गली में पानी भर जाता है। पूरे-पूरे दिन पानी भरा रहता है। गली का लेबल मेन गली से नीचा होना के चलते ऐसा हो रहा है। नए सिरे से गली का निर्माण की मांग वो कई बार कर चुके है। नपा चेयरमैन विकास काला ने कहा कि गलियों के टेंडर लगाए जा रहे है। जल्द गली निर्माण टेंडर लगने के बाद शुरू होगा।

फसलों को होगा फायदा

बारिश से फसलों को फायदा होगा। धान की रोपाई के लिए किसानों को बारिश का इंतजार था। प्री-मानसून के बाद अब मानसून ने दस्तक दे दी है। धान की रोपाई का काम शुरू हो गया है। कपास की फसल को भी बारिश से फायदा होगा। फसलों के लिए बारिश वरदान साबित होगी। किसानों के चेहरे बारिश के बाद खिले है। लोगों को भी बढ़ रही उमस से राहत मिलेगी।

हिन्दुस्थान समाचार/ विजेंद्र/संजीव

   

सम्बंधित खबर