विशेष टिकट चेकिंग अभियान में बीकानेर रेल मंडल को 23 लाख का राजस्व प्राप्त

बीकानेर, 1 जुलाई (हि.स.)। उत्तर-पश्चिम रेलवे के बीकानेर रेल मंडल पर अनाधिकृत या बिना टिकट यात्रा रोकने तथा आरक्षित कोचों में अनाधिकृत व्यक्तियों के प्रवेश की रोकथाम के लिए बीते 16 दिनों तक विशेष टिकट चेकिंग अभियान चलाया गया।

रेलवे के सीनियर डीसीएम महेश कुमार जेवलिया के अनुसार इस अभियान में मंडल के वाणिज्य विभाग के अधिकारियों के नेतृत्व में विशेष टिकट चेकिंग दल गठित कर मंडल के बीकानेर- सूरतगढ़- हनुमानगढ़- बठिंडा तथा बठिंडा- सिरसा -भिवानी एवं हिसार -चूरू -बीकानेर के साथ लालगढ़- फलौदी -लालगढ़ रेलमार्गों पर प्रतिदिन विभिन्न ट्रेनों में सुबह से देर रात तक टिकट चेकिंग में की गई। प्रतिदिन लगभग 15 सदस्यों के दल द्वारा आरपीएफ के सहयोग से प्रतिदिन औसतन 25 ट्रेनों में टिकट चेकिंग की गई। इसके साथ ही आरक्षित कोचों में अनाधिकृत व्यक्तियों को ट्रेन से उतारा भी गया।

इस अभियान में बिना टिकट या अनाधिकृत टिकट के साथ यात्रा करते अथवा निर्धारित सीमा से अधिक सामान ले जाने के कुल 5885 मामले दर्ज किए गए जिनसे जुर्माने एवं अतिरिक्त किराए के रूप में 22,73,845 रुपये वसूले गए तथा 1546 अनाधिकृत व्यक्तियों को आरक्षित कोचों से उतारा गया।

हिन्दुस्थान समाचार/राजीव/संदीप

   

सम्बंधित खबर