हिसार: भाजपा ने मेरिट पर नौकरियां देकर जीता जनता का विश्वास : रणबीर गंगवा

हिसार में 21 को मनाई जाएगी राज्य स्तरीय महाराजा दक्ष जयंती, मुख्यमंत्री सैनी होंगे मुख्य अतिथि

हिसार, 1 जुलाई (हि.स.)। हरियाणा विधानसभा के डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा ने कहा कि राज्य स्तरीय महाराजा दक्ष जयंती समारोह का आयोजन 21 जुलाई को हिसार में किया जाएगा। बालसमंद रोड स्थित दक्ष औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के मैदान में आयोजित होने वाले जयंती समारोह में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी मुख्य अतिथि होंगे।

श्री रणबीर गंगवा सोमवार को लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इस समारोह में प्रदेशभर से भारी संख्या में लोग पहुंच राज्य सरकार द्वारा क्रीमीलेयर की सीमा बढ़ाकर 8 लाख रुपए करने तथा सरकारी नौकरियों में पिछड़ा वर्ग के बैकलॉग को पूरा करने की घोषणा करने पर मुख्यमंत्री नायब सिंह का आभार व्यक्त करते हुए उनका अभिनंदन करेंगे। इस जयंती समारोह की तैयारी शुरू कर दी गई है।

डिप्टी स्पीकर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की सरकार में सरकारी नौकरियों की बोली लगती थी परंतु भाजपा सरकार ने मैरिट पर नौकरियां देकर जनता का विश्वास जीता है। पिछड़ा वर्ग के लोगों के पास में ना तो सिफारिश होती थी और ना ही पैसे, जिसके कारण उनके लिए आरक्षित पदों को यह कहकर रिक्त छोड़ दिया जाता था कि प्रदेश में योग्य उम्मीदवार ही नहीं मिले। उन्होेंने दावा किया कि विधानसभा चुनाव में भी जनता के आशीर्वाद से भाजपा अपने दम पर प्रदेश में पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी।

डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा ने कहा की जब से प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी है तब से संत महापुरुषों की जयंतियां सरकारी स्तर पर मनाई जा रही है। भाजपा सरकार के इस निर्णय से समाज का हर वर्ग न केवल खुश हैं बल्कि इस निर्णय की सराहना भी करता है। महाराजा दक्ष की जयंती को भी सरकारी स्तर पर मनाया जाएगा।

डिप्टी स्पीकर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी लगातार कमजोर हो रही है। अब यह पार्टी पिता पुत्र की पार्टी बन चुकी है। आने वाले समय में कांग्रेस पार्टी की स्थिति और कमजोर होगी। लोग यह अच्छी तरह से समझ चुके हैं कि भाजपा ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जो हर क्षेत्र तथा वर्ग के लोगों को साथ लेकर चलती है और विकास करवा सकती है। इस अवसर पर माटी कला बोर्ड के अध्यक्ष ईश्वर मालवाल, कुम्हार धर्मशाला हिसार के प्रधान शेर सिंह, गुरु दक्ष आईटीआई के प्रधान कृष्ण कुमार सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश्वर/संजीव

   

सम्बंधित खबर