आगामी 13 जुलाई को राष्ट्रीय लोक अदालत का होगा आयोजन

13 जुलाई को राष्ट्रीय लोक अदालत का होगा आयोजन13 जुलाई को राष्ट्रीय लोक अदालत का होगा आयोजन

किशनगंज ,01 जुलाई (हि.स.)। आगामी 13 जुलाई को व्यवहार न्यायालय परिसर में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा। जिसमें अधिक से अधिक मामलों के निष्पादन की अपेक्षा है।

अधिक से अधिक मामलों का निष्पादन हो को लेकर सोमवार को जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव ओम शंकर द्वारा कई बैठक की गई। प्रथम बैठक अभियोजन पदाधिकारिगण के साथ हुई। द्वितीय बैठक अनुमंडल पदाधिकारी के प्रतिनिधि एवं प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारीगण के साथ हुई तथा अंतिम बैठक पुलिस उपाधीक्षक (मुख्यालय) के साथ हुई।

बैठक में सभी संबंधितों को राष्ट्रिय लोक अदालत को सफल बनाने का निर्देश दिया गया तथा पुलिस उपाधीक्षक (मु.) को निर्देश दिया गया कि उक्त लोक अदालत में पक्षकारों की उपस्थिति सुनिश्चित हो इस हेतु विभिन्न थानाओं को भेजे गए राष्ट्रीय लोक अदालत के नोटिस का तामिला ससमय करवाया जाय तथा अधोहस्ताक्षरी को इसकी सूचना अविलम्ब जिला विधिक सेवा प्राधिकार को भेजी जाय।

सचिव द्वारा जानकारी दी गई कि इस वर्ष द्वितीय राष्ट्रीय लोक अदालत 13 जुलाई को किशनगंज न्यायमंडल में आयोजित कि जाएगी जिसमें पक्षकार व्यवहार न्यायालय में लंबित अपने-अपने शमनीय वादों का निष्पादन सुलह समझौता से करवा सकते हैं साथ ही उन्होंने बताया की राष्ट्रीय लोक अदालत में बैंक ऋण आदि से संबंधित मामलों का भी निष्पादन किया जाता है जिसमें आमजन भाग लेकर लाभान्वित हो सकते हैं। उन्होंने बताया कि अधिक जानकारी के लिए व्यवहार न्यायालय परिसर में स्थित जिला विधिक सेवा प्राधिकार के कार्यालय से भी संपर्क किया जा सकता है।

हिन्दुस्थान समाचार/धर्मेन्द्र/गोविन्द

   

सम्बंधित खबर