रक्सौल के आलोक आस्ट्रेलिया में ओमेगा क्म्यूनिटीज के बने सीईओ

पूर्वी चंपारण,02 जुलाई(हि.स.)। जिले के रक्सौल निवासी आलोक कुमार अपनी काबिलियत के बलबूते आस्ट्रेलिया में परचम लहराया है। आलोक ने ऑस्ट्रेलिया में ओमेगा कम्युनिटीज के सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर बनकर बिजनेस मैनेजमेंट के क्षेत्र में एक मिसाल कायम की है।

आलोक रक्सौल के प्रख्यात चिकित्सक डॉ. अवधेश गिरी के ज्येष्ठ सुपुत्र हैं,जिन्होने दिल्ली के किरोड़ीमल कॉलेज से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल करने के बाद 2003 में एमबीए की पढ़ाई के लिए ऑस्ट्रेलिया गए। 2005 में पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने वहां के कई औद्योगिक केंद्रों के व्यवसायिक प्रबंधन के साथ जुड़े। इसी कड़ी में वे 2009 में राइजिंग स्टार्स'' मेंटरिंग प्रोग्राम के लिए चुने गए। अब उन्हे अडिलेड (ऑस्ट्रेलिया) स्थित ओमेगा कम्युनिटीज ने सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर का पदभार दिया है, जिसके बाद वे जल्द ही फण्ड मैनेजमेंट कंपनी के बोर्ड से जुड़ेंगे और अपने स्टेट के औद्योगिक संघ की अध्यक्षता भी करेंगे।

आलोक की इस कामयाबी पर उद्योग जगत से जुड़ी राष्ट्रीय पत्रिका ''सैटरडे'' ने भी अपने कवर पेज पर आलोक की तस्वीर प्रकाशित कर उनके शानदार कैरियर को फोकस किया है।बातचीत के दौरान आलोक ने इस उपलब्धि का श्रेय अपने माता पिता और अपने परिवार को देते हुए उन्होने हमे विदेश भेजने के लिए हर प्रकार का त्याग किया। साथ ही उन्होंने रक्सौल के शिक्षाविद प्रो. (डॉ.) स्वयंभू शलभ के प्रति आभार व्यक्त किया। इंटर के दौरान वे उनके वे छात्र रहे और जिनके कुशल मार्गदर्शन ने उन्हें निरंतर आगे बढ़ने की प्रेरणा दी।

आलोक ने अपने कार्यक्षेत्र में सहयोगी रहे मेंटर्स और छात्र जीवन के अन्य शिक्षकों को भी धन्यवाद दिया।आलोक ने इस उल्लेखनीय सफलता को हासिल कर न केवल रक्सौल का बल्कि पूरे बिहार प्रदेश का मान बढ़ाया है,साथ ही मैनेजमेंट के तमाम छात्रों को बड़े लक्ष्य की ओर बढ़ने की राह दिखाई है।

हिन्दुस्थान समाचार/आनंद प्रकाश

/चंदा

   

सम्बंधित खबर