झज्जर: मांगों को लेकर पंचायत समिति सदस्यों ने दिया धरना

झज्जर, 2 जुलाई (हि.स.)। अपने कार्य क्षेत्र में विकास कार्य करवाने के लिए अधिकारों में वृद्धि करने और मासिक मानदेय की मांग को लेकर पंचायत समिति बहादुरगढ़ के सदस्यों ने शहीद स्मारक परिसर में यज्ञ किया और एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। पंचायत समिति बहादुरगढ़ के सभी सदस्य मंगलवार सुबह शहर में दिल्ली-रोहतक रोड स्थित शहीद स्मारक पहुंचे। उन्होंने यहां यज्ञ किया और शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। बाद में मुख्यमंत्री और पंचायत मंत्री के नाम एसडीम बहादुरगढ़ को अपनी 10 मांगों का ज्ञापन सौंपा।

पंचायत समिति सदस्यों का कहना है कि एमएलए और एमपी को काम करने तथा करवाने की शक्तियां मिल सकती हैं, तो पंचायत समिति के सदस्यों को भी मिलनी चाहिएं। उन्होंने कहा कि ब्लॉक समिति के सदस्यों का चुनाव भी विधायकों व सांसदों की तरह जनता द्वारा किया जाता है। इसलिए सरकार द्वारा जिस तरह विधायकों व सांसदों को सुविधाएं दी जाती हैं, उसी तर्ज पर ब्लॉक समिति सदस्यों को भी सुविधाएं दी जानी चाहिएं। उन्होंने मांग की कि ब्लॉक समिति चेयरमैन वाइस चेयरमैन के साथ-साथ ब्लॉक समिति सदस्यों का मानदेय भी बढ़ना चाहिए। अध्यक्ष को 35000 रुपये, वाइस चेयरमैन को 25000 रुपये और ब्लॉक समिति सदस्यों को 15000 रुपये महीना मिलना चाहिए।

अपने कार्य क्षेत्र में दो सफाई कर्मचारी तैनात करने का अधिकार देने की मांग भी ब्लॉक समिति सदस्यों ने की। ब्लॉक समिति सदस्यों को सरकारी गाड़ी, ड्राइवर, कंप्यूटर ऑपरेटर जैसी सुविधाएं भी देने की मांग की गई। इस मौके पर सदस्य प्रतिनिधि सत्यवान, विद्या देवी, मनोज, दयानंद, दीपक चाहर, मनजीत, राहुल, देववीर राठी, प्रमोद आर्य व मगू परणाला सहित ब्लॉक समिति के सभी सदस्य मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/शील/सुमन/संजीव

   

सम्बंधित खबर