बीइइओ के समक्ष शिक्षिका ने धर्म पर टिप्पणी से किया इनकार

पलामू, 2 जुलाई (हि.स.)। जिला शिक्षा अधीक्षक पलामू के ज्ञापांक 897 दिनांक 28 जून 24 के आलोक में कन्या मध्य विद्यालय सतबरवा की सहायक शिक्षिका से प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी हरिप्रसाद ठाकुर ने मंगलवार को पूछताछ की। बीईईओ के साथ प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी मनोज कुमार, एमडीएम प्रभारी विवेक सिन्हा, सीआरपी सुधीर कुमार मिश्रा, अकाउंटेंट संजीव कुमार सिंह साथ में थे।

वहीं शिक्षिका पर लगाए गए आरोप प्रत्यारोप के दौरान पलामू सांसद के सतबरवा प्रखंड प्रतिनिधि मनीष कुमार के अलावे कई लोग मौजूद थे। वहीं दूसरी और हिंदूवादी संगठन से जुड़े लोगों ने स्कूल परिसर और क्लास रूम के बाहर में स्कूल अवधि के दौरान हाथों में तख्ती लेकर प्रदर्शन किया। इसके बाद जुलूस के हाथों में तख्ती लेकर मेलाटांड़ में नारेबाजी की।

एचएम ने बताया कि दो दिन पूर्व कुछ छात्रों के अभिभावकों के द्वारा टीका लगाकर आने की शिकायत मिली, जिसमें सहायक शिक्षिका के बारे में शिकायत मिली थी। सहायक शिक्षिका ने टीका लगाकर विद्यालय में आने पर किसी भी प्रकार की आपत्ति नहीं होने की बात कही थी।

बीईईओ ने बताया कि शिक्षिका पर लगाए गए आरोप के बारे में छात्र और अभिभावकों से पूछताछ की गई, जिन्होंने धर्म पर आपत्तीजनक टिप्पणी के बारे में शिक्षिका से लिखित स्पष्टीकरण ली गई है। शिक्षिका ने बताया कि मेरे द्वारा धर्म पर किसी तरह का आपत्तिजनक टिप्पणी नहीं की गई है। माथे पर तिलक लगाने के बारे में शब्द चयन करने में गलत होगा तो इसके लिए क्षमा चाहते हैं। उन्होंने कहा कि बच्चों को पोशाक तथा सरकार के द्वारा दिए गए निर्देशानुसार विद्यालय में आने को कहा गया।

बीईईओ के अनुसार स्कूल में वर्ग एक से लेकर आठ तक क्लास चलता है। इसमें हेड मास्टर समेत पांच शिक्षक हैं। अभी तक किसी ने भी शिक्षकों की मांग नहीं की है, ताकि पढ़ाई सुचारू रूप से हो सके। चार शिक्षकों में 8 क्लास तक पढ़ाई कराने के बारे में उच्च अधिकारियों को सूचना दी जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप

   

सम्बंधित खबर