हाथरस घटना में दोषी कोई भी हो, बचेगा नहीं : योगी आदित्यनाथ

-मुख्यमंत्री योगी बुधवार को जाएंगे हाथरस

लखनऊ, 02 जुलाई (हि.स.)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को हाथरस जाएंगे। हाथरस में मंगलवार को सत्संग में भगदड़ से 107 से अधिक लोगों की मौत हो गयी है। मौत का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है।

इस पूरे घटनाक्रम पर मुख्यमंत्री योगी नजर बनाए हुए हैं। वह प्रदेश सरकार के तीन मंत्रियों, मुख्य सचिव और डीजीपी समेत अन्य अधिकारियों को पहले ही घटना स्थल पर भेज चुके हैं। उन्होंने हादसे की जांच के लिए कमेटी गठित कर दी है। कमेटी को 24 घंटे के अंदर रिपोर्ट देने को निर्देश दिए गए हैं।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी अपने सरकारी आवास पर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं। उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा है कि घटना में दोषी कोई भी हो, बचेगा नहीं। दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही वह घटना स्थल पर भेजे गए तीनों मंत्रियों लक्ष्मीनारायण, संदीप सिंह, असीम अरुण, मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक के सम्पर्क में बने हुए हैं। उनसे पल-पल की रिपोर्ट ले रहे हैं।

बुधवार को मुख्यमंत्री स्वयं हाथरस जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस घटना के संबंध में फोन पर मुख्यमंत्री योगी से बात की है। उन्होंने भी घटना पर शोक व्यक्त किया है।

सत्संग के दौरान मची भगदड़

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में मंगलवार को नारायण साकार विश्व हरि के नाम से प्रसिद्ध भोले बाबा के कार्यक्रम में लाखों की संख्या में भक्तों की भीड़ जुटी थी। कार्यक्रम स्थल पर प्रशासन की परमिशन से ज्यादा भक्त सत्संग कार्यक्रम में पहुंच गए। भोले बाबा के सत्संग के दौरान भगदड़ मच गई। मुख्य सचिव मनोज सिंह और डीजीपी प्रशांत कुमार घटनास्थल पर पहुंच रहे हैं। घायलों को इलाज के लिए एटा भेजा गया है। घटना सिकंदराराऊ कोतवाली क्षेत्र के जीटी रोड स्थित गांव फुलराई के पास की है।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप

   

सम्बंधित खबर