टोहाना व फतेहाबद में दर्ज हुआ बीएनएस के तहत चोरी का मामला

फतेहाबाद, 3 जुलाई (हि.स.)। देशभर में 1 जुलाई से लागू हुए नए आपराधिक कानूनों के तहत फतेहाबद जिले के शहर टोहाना व सदर फतेहबाद थाने में पहली एफआईआर दर्ज की गई है।

टोहाना पुलिस ने एक मकान में हुई चोरी के मामले में भारतीय न्याय सहिंता 2023 (बीएनएस) की धारा 305 व 331(3) के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस के दी शिकायत में कैंची चौक, पटेल नगर टोहाना निवासी सुनील कुमार ने कहा है कि रोजाना की तरह वह और उसकी पत्नी मनीषा दोनों ड्यूटी पर चले गए थे।

दोपहर को जब वह वापस घर पर आया तो उसने देखा कि उसके मकान में चोरी हे गई थी।

आरोपी दरवाजे से कूदकर उसके घर में घुसा और मकान से एक तोले सोने के जेवर, 15 तोले चांदी के जेवर व 20 हजार रुपये की नकदी चोरी कर ले गए है। इस पर उसने पहले आसपास तलाश की लेकिन जब चोरों बारे कुछ पता नहीं चला तो उसने इस बारे पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई। इस मामले में पुलिस ने भारतीय न्याय सहिंता 2023 (बीएनएस) की धारा 305 व 331(3) के तहत मामला दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है।

दूसरे मामले में चोरों ने गांव भूथनकलां में एक ढाणी में घुसकर वहां से लाखों के गहने व नकदी चोरी कर ली। पुलिस को दी शिकायत में गांव भूथनकलां निवसी इन्द्र सैनीवाल ने कहा है कि उसकी नहर के पास ढाणी है। गत दिवस रात को वह अपने परिवार के अन्य सदस्यों के साथ घर पर सोया हुआ था। सुबह करीब साढ़े 4 बजे जब वह उठा तो उसने देखा कि घर में रखी अलमारी खुली पड़ी थी और सामान बिखरा पड़ा थ। जब उसने सामान की जांच की तो पता चला कि अज्ञात चोर उसके मकान में घुसकर अलमारी में रखे 2 तोले सोने के जेवर, 400 ग्राम चांदी के जेवर व 7 हजार रुपये की नगदी चोरी कर ले गए हैं।

इस पर उसने पहने अपने तौर पर सामान की आसपास तलाश की लेकिन जब कुछ पता नहीं चला तो उसने इस बारे पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई। इस मामले में सदर फतेहाबाद पुलिस ने भारतीय न्याय सहिंता 2023 (बीएनएस) की धारा 305 व 331(4) के तहत मामला दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है।

हिन्दुस्थान समाचार/अर्जुन

   

सम्बंधित खबर