तत्काल काउंटर में ड्यूटी पर तैनात कर्मियों पर दलालों से सांठगांठ का यात्रियों ने लगाया आरोप

तत्काल काउंटर में ड्युटी पर तैनात कर्मियों पर दलालों से सांठगांठ का यात्रियों ने लगाया आरोपतत्काल काउंटर में ड्युटी पर तैनात कर्मियों पर दलालों से सांठगांठ का यात्रियों ने लगाया आरोप

किशनगंज,04जुलाई(हि.स.)। रेलवे स्टेशन स्थित तत्काल बुकिंग आरक्षण केंद्र पर कंफर्म टिकट के लिए परेशान यात्रियों ने तत्काल काउंटर में ड्यूटी पर तैनात कर्मियों पर धांधली का आरोप लगाकर विरोध जताया। गुरुवार को यात्री फरीद अहमद, सुरेश कुमार ने बताया कि ट्रेन से सफर करने के लिए किशनगंज स्थित तत्काल टिकट काउंटर से कंफर्म टिकट बुकिंग करने के लिए पिछले 24 घंटे से लाइन पर खड़े थे, जिसके बाद सुबह उन्हें सबसे पहला फॉर्म भी मिला लेकिन, सबसे पहले लाइन में खड़े होने के बावजूद टिकट उन्हें कन्फर्म नहीं मिला। जबकि उनके पीछे दूसरे नम्बर पर खड़े व्यक्ति को उसी राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन का कंफर्म टिकट मिल गया है।

यात्रियों ने बुकिंग काउंटर के कर्मियों से दलालों के साथ साठ गांठ का आरोप लागाया। साथ ही मामले में उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। हंगामा बढ़ता देख आरपीएफ के सिपाहियों ने यात्रियों को समझा बुझाकर शांत कराया।

तत्काल टिकट के लिए यात्रियों की लाइन से लेकर फॉर्म उपलब्ध करवाना और तत्काल बुकिंग टिकट काउंटर में खोलने से लेकर बंद होने तक की निगरानी आरपीएफ के अधिकारियों के जिम्मे होती है। ऐसे में पिछले 24 घंटे से लाइन पर खड़े आम यात्रियों को टिकट कंफर्म नहीं देकर उसे टालकर दलालों को कंफर्म टिकट मिलना आम यात्रियों के साथ रेलवे कर्मी का एक बड़ा धोखा है।

हिन्दुस्थान समाचार/धर्मेन्द्र/चंदा

   

सम्बंधित खबर