नदी कटाव से स्थानीय ग्रामीणों में बना डर का माहौल

नदी कटाव से स्थानीय ग्रामीणों में बना डर का माहौल नदी कटाव से स्थानीय ग्रामीणों में बना डर का माहौल

किशनगंज,04जुलाई(हि.स.)। जिले के ठाकुरगंज प्रखंड के खारुदह और भोलमारा पंचायत के लोगों को नदी कटाव को लेकर खतरा मंडरा रहा है। नदी कटाव बड़ी तेजी के साथ अपने रूख गांव की तरफ मोड़ते हुए जाते हैं। नदी से 50 मीटर की दूरी पर सरकारी विद्यालय भी सुचारू रूप से चालू है, जिससे शिक्षक व छात्र-छात्रों में डर का माहौल बना हुआ रहता है।

स्थानीय ग्रामीण मो. आबिद, मो. नासिर सहित अन्य लोगो ने बताया कि हम लोगों ने नदी कटाव को लेकर जिलाधिकारी को लिखित रूप से आवेदन दिया है। किशनगंज सांसद डा. मो० जावेद आजाद को भी आवेदन दिया था लेकिन, आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। अगर समय रहते हुए तटबंध कर देता, तो हम लोगों को पूर्ण विश्वास था कि नदी को दूसरे तरफ बदल जाता तटबंध नहीं होने के कारण आज नदी का रुख गांव की तरफ मुड़ गया है। इस रफ्तार से नदी कटाव चल रहा है, जिस के गांव तबाह होने का डर है।

सभी लोगों ने प्रशासन से नदी कटाव रोकथाम के लिए तत्काल कोई व्यवस्था लगाने की मांग की है। स्थानीय ग्रामीण कहते हैं कि हम लोगों का बच्चा-बच्ची स्कूल पढ़ने के लिए जाते हैं, जिस तरह से नदी कटाव हो रहा है। अब हम लोगों की बच्चे स्कूल जाने से भी कतराते हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/धर्मेन्द्र/चंदा

   

सम्बंधित खबर