युवक की हत्या का खुलासा, आरोपित गिरफ्तार

कानपुर,04 जुलाई (हि.स.)। बिल्हौर थाने की पुलिस ने घिमऊ में 1 जुलाई को हुई युवक की हत्या का खुलासा करते हुए गुरुवार को धौरसालार स्टेशन के पास जीटी रोड से हत्यारोपित को गिरफ्तार किया। पुलिस टीम ने हत्या में प्रयुक्त औजार ईंट बरामद किया है। पुलिस का कहना है कि हत्या की वजह उधार पैसा न देना एवं चरित्र पर आरोप लगाना बताया जा रहा है।

पुलिस उपायुक्त पश्चिम विजय ढुल ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित बिल्हौर थाना क्षेत्र के घिमऊ गांव निवासी संस्कार तिवारी उर्फ शिवा तिवारी पुत्र राजेश तिवारी है। इस सनसनीखेज हत्याकांड का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को पच्चीस हजार का इनाम दिया जाएगा। हत्या में प्रयुक्त ईंट को पुलिस टीम ने आरोपित की निशानदेही पर बरामद किया है।

पूछताछ के दौरान आरोपित संस्कार तिवारी ने बताया कि वह प्राइवेट नौकरी करता था, लेकिन काम छूट जाने की वजह से पैसों की आवश्यकता थी। जिससे मैंने पड़ोसी रामजी तिवारी से दस हजार रुपए मांगा था। वह मदद करने के स्थान पर आरोपित को भला-बुरा करते हुए उसके ऊपर चरित्र पर आरोप लगाया जो संस्कार तिवारी को नागवार गुजरा। फलत: उससे बदला लेने के लिए उसने योजना तैयार की। वह हत्या करने के इरादे से 19 जून को उसके घर पहुंचा था, लेकिन मौका नहीं मिल सका। लेकिन मृतक के घर में लगे सीसीटीवी कैमरे की केबल निकाल दिया, जिससे उसके खिलाफ कोई सुबूत न बच सके।

उल्लेखनीय है कि 1 जुलाई को घर के बरामदे में सोते समय बिल्हौर के घिमऊ गांव निवासी रामजी तिवारी की सिर में वार कर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने परिवार की तहरीर पर अज्ञात में मुकदमा दर्ज कर खुलासे के लिए पांच टीमें गठित की थी। प्रभारी निरीक्षक बिल्हौर केशव कुमार तिवारी व उनकी टीम के अथक प्रयास के बाद, सुराग मिलते ही गुरुवार को आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार/ राम बहादुर/सियाराम

   

सम्बंधित खबर