बीएसए पहुंचे भरहुपुर सेवित बस्ती, बीस छात्रों का किया नामांकन

बीएसए पहुंचे भरहुपुर सेवित बस्ती बीस छात्रों का किया नामांकनबीएसए पहुंचे भरहुपुर सेवित बस्ती बीस छात्रों का किया नामांकन

- वंचित एवं दुर्बल वर्ग के बच्चों के नामांकन के साथ जलाया शिक्षा का दीप

जौनपुर ,04जुलाई (हि.स.)। सरकार की मंशा के अनुरूप प्राथमिक विद्यालयों में छात्रों की संख्या बढ़ाने के लिए प्रशासन के अधिकारी बीएसए लगातार गांव पहुंचकर बच्चों की पंजीकरण संख्या बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं इसी क्रम में मछली शहर तहसील के भरहुपुर के दलित बस्ती में गुरुवार को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ. गोरखनाथ पटेल खंड शिक्षा अधिकारी विपुल कुमार उपाध्याय भरहुपुर के प्रधानाध्यापक सरयू प्रसाद सरोज के साथ पहुंचकर बीस वंचित बच्चों का नामांकन किया। बीएसए ने अभिभावकों से प्रतिदिन स्कूल भेजने के लिए कहा। बीएसए द्वारा अभिभावकों को शिक्षा का महत्व बताते हुए जागरूक किया गया। नामांकन के बाद बीएसए द्वारा बच्चों को माला पहनाकर उन्हें कॉपी कलम और पेन किट देकर उत्साहित किया गया।

खंड शिक्षा अधिकारी विपुल कुमार उपाध्याय ने अभिभावकों से प्रतिदिन विद्यालय भेजने के लिए कहा। इस दौरान कंपोजिट विद्यालय भरहुपुर के शिक्षक राम उगागिर ने बच्चों को अपने खर्च से विद्यालय पहुंचाने के लिए एक वाहन की व्यवस्था होने की बात कही। उनके द्वारा बच्चों को स्कूल पहुंचाने हेतु एक वाहन की व्यवस्था कर दी गयी है। जो इस बस्ती के बच्चों को प्रतिदिन विद्यालय लेकर आएगी। उक्त विद्यालय को एआरपी डॉ. संतोष तिवारी ने गोद लिया है।

मछलीशहर, कंपोजिट विद्यालय भरहुपुर के प्रधानाध्यापक सरयू प्रसाद सरोज ने बताया कि हम सभी शिक्षकों ने मिलकर एक कोष बनाया है, जिससे निराश्रित और दुर्बल वर्ग के बच्चों को हर माह कोष से सौ रुपया प्रोत्साहन राशि दी जाती है। वर्तमान में 15 बच्चों को यह राशि दी जा रही है। इस समय विद्यालय में 375 बच्चे शिक्षा ले रहे हैं। इस दौरान प्रधानाध्यापक सरयू प्रसाद, शिक्षक राजनाथ, रामउजागिर, राजेश कुमार तिवारी सहित सभी शिक्षक-शिक्षिका उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/विश्व प्रकाश/सियाराम

   

सम्बंधित खबर