यमुनानगर: अनुबंधित विद्युत कर्मचारी संघ ने सरकार के खिलाफ बजाया विरोध का बिगुल

प्रदर्शन करते ठेका विद्युत कर्मी

-5 से 15 जुलाई तक होगा विधायकों, मंत्रियों को ज्ञापन सौंपेंगे

-29 जुलाई को करनाल में मुख्यमंत्री निवास का होगा घेराव, करेंगे अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन

यमुनानगर, 4 जुलाई (हि.स.)। अनुबंधित विद्युत कर्मचारी संघ हरियाणा संबंधित भारतीय मजदूर संघ ने सभी 22 जिलों सहित खेदड़ ,यमुनानगर थर्मल मे विद्युत विभाग के अधीक्षक अभियंता व जिला उपायुक्त के माध्यम से अपनी मांगों को लेकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया। इस मौके पर सैकड़ों कर्मचारी उपस्थित रहे।

गुरुवार को प्रदेश पदाधिकारी राज ठाकुर ने कहा कि आज बिजली विभाग का सारा बोझ अनुबंधित कर्मचारीयों के कंधे पर है। प्रदेश मे किसी भी समय बाढ,करोना काल ,भीष्ण गर्मी ,सर्दी मे भी बिजली सेवा सुचारु रूप से चले, इसलिए कार्य करते हुए अभी तक पूरे प्रदेश में दर्जनो अनुबंधित कर्मचारी अपनी जान गवां चुके हैं। उन्होंने कहा कि सैकड़ों कर्मचारियों के अंग भंग हो चुके हैं। अपनी जान पर खेल कर काम करने वाले अनुबंधित कर्मचारियों को सरकार एवं विभाग की तरफ से बहुत कम वेतन और नाममात्र सुविधा मिलती है, जिससे संगठन में भारी रोष है।

उन्होंने कहा कि संगठन ने अपनी मांगों को लेकर आज प्रदेश के सभी 22 जिलों में ज्ञापन दिया है। इसमें संगठन की मुख्य मांग सरकार द्वारा रेगुलर पॉलिसी बनाई जाए। जिसमें विद्युत विभाग के सभी कर्मचारियों को शामिल किया जाए। इसके साथ-साथ कैशलेस मेडिकल पॉलिसी,रिस्क अलाउंस ,ग्रेच्युटी ,एलटीसी और बोनस के अलावा हमारे खेदड,यमुनानगर थर्मल में कार्यरत कर्मचारी जिनको लेकर 12 जून 2023 को जो समझौता प्रबंधन के साथ हुआ था उसे लागू करने एवं अन्य मांगे शामिल है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने समय रहते मांगों को पूरा नहीं किया गया तो संगठन का आगामी कार्यक्रम 5 जुलाई से 15 जुलाई तक सभी विधायकों, सांसदों, मंत्रियों को ज्ञापन देने का रहेगा । अगर फिर भी संघ की अनदेखी की गई तो सरकार को इसका खामियाजा आगामी विधानसभा के चुनाव में भुगतना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि संगठन 29 जुलाई को करनाल मे मुख्यमंत्री के आवास पर विरोध प्रदर्शन करेगा और उसके बाद वहीं पर अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया जाएगा। इस मौके पर कर्मचारी उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/अवतार/संजीव

   

सम्बंधित खबर