24वीं राज्यस्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता में सुब्रतो मुखर्जी कप फुटबॉल स्पर्धा का हुआ शुभारंभ

जगदलपुर, 4 जुलाई (हि.स.)। श्यामाप्रसाद मुखर्जी टाउन हॉल में गुरुवार को 24वीं राज्यस्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता के अंतर्गत सुब्रतो मुखर्जी कप फुटबॉल स्पर्धा का शुभारंभ हुआ। इस अवसर पर विधायक चित्रकोट विनायक गोयल ने खिलाड़ियों, प्रशिक्षकों और गणमान्य नागरिकों को मुख्य आतिथ्य की आसंदी से सम्बोधित करते हुए कहा कि किसी भी प्रतियोगिता में जीत-हार अवश्यंभावी है, लेकिन खिलाड़ी काे अपनी प्रतिभा का श्रेष्ठतम प्रदर्शन उसकी क्षमता को साबित करने सहित एक पहचान दिलाता है।

उन्होंने अपने क्षेत्र के लामड़ागुड़ा निवासी राज्यस्तर पर पुरस्कृत खिलाड़ी एवं प्रशिक्षक बालमती यादव की प्रतिभा की सराहना करते हुए अन्य खिलाड़ियों को उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए प्रोत्साहित किया। वहीं सुब्रतो मुखर्जी कप फुटबॉल स्पर्धा में सम्मिलित होने वाले सभी खिलाड़ियों और प्रशिक्षकों को सुप्रसिद्ध चित्रकोट जलप्रपात का भ्रमण करवाने की बात कही।

विधायक विनायक गोयल ने कहा कि राज्य सरकार शिक्षा प्रदान करने सहित खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए हर संभव पहल कर रही है। इस दिशा में खेल सुविधाओं के विस्तार सहित खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया जा रहा है। उन्होंने खिलाड़ियों को खेल भावना के साथ बेहतर प्रदर्शन कर राज्य और राष्ट्रीयस्तर पर उपलब्धि हासिल करने की शुभकामनाएं दी।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए जिला पंचायत अध्यक्ष वेदवती कश्यप ने खिलाड़ियों को अनुशासन के साथ प्रतिभा प्रदर्शन करने की शुभकामनाएं दी और कहा कि खेलकूद से व्यक्तित्व निर्माण होता है, और सकारात्मक ऊर्जा के साथ शारीरिक, बौद्धिक एवं मानसिक विकास को बढ़ावा मिलता है। उन्होंने खिलाड़ियों को स्पर्धा में अच्छा प्रदर्शन कर अपने क्षेत्र का नाम रौशन करने कहा।

महापौर सफीरा साहू ने भी खिलाड़ियों को उत्कृष्ट प्रदर्शन करने की शुभकामनाएं दी। इस मौके पर अतिथियों द्वारा मां सरस्वती के छायाचित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर प्रतियोगिता का शुभारंभ किया गया। वहीं जिला शिक्षा अधिकारी बलीराम बघेल ने स्वागत उद्बोधन में बताया कि इस सुब्रतो कप फुटबॉल स्पर्धा में प्रदेश के 05 जोन दुर्ग, रायपुर, बिलासपुर, सरगुजा और बस्तर के 250 से अधिक खिलाड़ी छात्र-छात्राएं और खेल अधिकारी एवं प्रशिक्षक सम्मिलित हो रहे हैं। जिसमें बालक वर्ग में 15 एवं 17 वर्ष तथा बालिका वर्ग में 17 वर्ष आयु के खिलाड़ी शामिल हैं। इस दौरान खिलाड़ी छात्रा जिया मानिकपुरी ने सभी खिलाड़ियों को नियमों का पालन कर अनुशासन के साथ स्पर्धा में सहभागिता निभाने की शपथ दिलाई। इस मौके पर क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों सहित शिक्षा विभाग के अधिकारी-कर्मचारी और बड़ी संख्या में खेल प्रेमी गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ राकेश पांडे

   

सम्बंधित खबर