छात्रा ने संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी लगाकर दी जान

फोटोफोटोफोटोफोटोफोटो

औरैया, 04 जुलाई (हि.स.)। जनपद के कुदरकोट थाना क्षेत्र में इंटर की छात्रा ने संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी लगाकर जान दे दी। मृतक गोद ली बेटी थी। इस मामले में पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराते हुए जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक कुदरकोट थाना क्षेत्र के गांव धनवाली निवासी मनोज प्रजापति की कोई संतान नहीं है। उसने अपने छोटे भाई विनोद की बेटी शिवानी को बचपन से ही गोद ले लिया था और उसका भरण-पोषण करता था। शिवानी इंटरमीडिएट की छात्रा थी और पब्लिक इंटर कॉलेज बिधूना में पढ़ती थी। शिवानी ने बुधवार शाम करीब छह बजे 16 वर्षीय शिवानी ने घर के अंदर बने कमरे में लगे हुए पंखे में दुपट्टे से गर्दन में फंदा लगा लिया। परिजनों ने कुर्सी गिरने की आवाज सुनी और अंदर जाकर देखा तो शिवानी फंदे में लटक रही थी। आनन फानन के आसपास मौजूद लोगों की मदद से नीचे उतारा और उपचार के लिए बिधूना अस्पताल ले जा रहे थे, तभी रास्ते मौत हो गई। परिजन शव को घर ले आये, घटना की जानकारी अन्य रिश्तेदारों को दी गई। गुरुवार सुबह मां व पिता विनोद के दिल्ली से घर पहुंचने पर परिजन अंतिम संस्कार करने की तैयारियों में जुटे हुए थे, तभी सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया और जांच कर वहां मौजूद लोगों से घटना के बारे में पूछताछ करने लगी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

इस सम्बंध में छात्रा का भरण पोषण करने वाले पिता मनोज प्रजापति ने पुलिस को अपने बचाव पत्र सौंपते हुए शिवानी की मौत को लेकर पूरा घटनाक्रम लिखा है।

थानाध्यक्ष पूजा सोलंकी ने बताया कि घटना संदिग्ध प्रतीत हो रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा, उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/सुनील /मोहित

   

सम्बंधित खबर