कैथल: सांसद नवीन जिंदल ने अधिकारियों से ली सरकारी योजनाओं की फीडबैकबोले: मैं औरों की तरह नहीं, मुझे सब कुछ दिखता है, बल्कि कमी ज्यादा दिखती है

कहा: अगर मैं अपने सपनों का कैथल भी नहीं बना सका तो अपने सपनों का भारत कैसे बनाऊंगा

कैथल, 4 जुलाई (हि.स.)। सांसद नवीन जिंदल ने गुरुवार को डीसी प्रशांत पंवार की मौजूदगी में अधिकारियों से सरकार द्वारा चल रही योजनाओं की फीडबैक ली। एक एक विभाग के अधिकारी से अलग अलग योजनाओं के बारे में विस्तार से पूछा और किस योजना में हमारा जिला कहां खड़ा बकायदा उसके बारे में भी जानकारी हासिल की गई।

नवीन जिंदल ने अधिकारियों को दो टूक शब्दों में कहा कि मैं औरों की तरह नहीं हूं। मुझे सब कुछ दिखता है। खासकर मुझे कमियां ज्यादा दिखती है। राशन कार्ड बनाना, पीपीटी बनाना यह काम सांसद या विधायक का नहीं होता है। यह काम प्रशासन का होता है, इसलिए आम अपने काम अच्छे से करें। सांसद ने अधिकारियों को नसीहत देते हुए कहा कि वे एक समय में 10 काम शुरू करने की बजाए पहले एक काम अच्छे से करें। उन्होंने अधिकारियों को कहा कि हम सबको मिलकर अपने सपनों का भारत बनाना है लेकिन अगर मैं अपने सपनों का कैथल भी नहीं बना सका तो अपने सपनों का भारत कैसे बनाऊंगा। जिंदल ने अधिकारियों की तरफ इशारा करते हुए कहा कि हमारे प्रयास अच्छे होने चाहिए, काम ईमानदारी से होना चाहिए। उन्होंने कैथल जिले की आईटीआई के बारे में कहा कि हम कैथल जिले को अच्छा कैसे बना सकते हैं इसके लिए अधिकारी भी उन्हें योजना बना के दें। उन्होंने कहा कि युवाओं को रोजगार को लेकर आईटीआई में जो सरकार करेगी, वो करती रहेगी, लेकिन जो नहीं करेगी, वो हम करेंगे।

जिंदल ने कहा कि मॉडल टाउन क्षेत्र में पीने के पानी की जो समस्याएं लोगों को आ रही है, उस पर जन स्वास्थ्य विभाग गंभीरता से लेते हुए स्वच्छ पेयजल उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करें। इस कार्य में कोई भी अधिकारी लापरवाही न बरतें। इसी बीच जनस्वास्थ्य विभाग के एसई अशोक खंडूज़ा जिंदल को अपनी बातों का जवाब देते हुए कह रहे थे कि मैं चैक करता हूं, देख लूंगा, देख कर बताता हूं तो सांसद नवीन जिंदल बोले: मुझे ऐसा लगता है कि एसई साहब आपको कुछ पता नहीं है।

हिन्दुस्थान समाचार/नरेश /संजीव

   

सम्बंधित खबर