विजयलक्ष्मी जायसवाल की हत्या मामले में महिला समेत दो गिरफ्तार

रुद्रपुर (उधम सिंह नगर), 04 जुलाई (हि.स.)। पंजाबी कॉलोनी की रहने वाली विजयलक्ष्मी जायसवाल की हत्या मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। एसएसपी मंजू नाथ टीसी ने गुरुवार को बताया कि किच्छा कोतवाल सुंदरम शर्मा और उनकी टीम ने अंजली शर्मा नाम की एक महिला और उसके दोस्त को गिरफ्तार किया लिया। पुलिस ने आरोपितों से लूटे हुए आभूषण भी बरामद कर लिए हैं।

एसएसपी ने बताया कि किच्छा की अंजली शर्मा ने नया घर बनाने के लिए लोगों से कर्जा लिया और जब लोगों का कर्जा चुकाना मुश्किल हो गया तो उसने अपने दोस्त के साथ मिलकर साजिश रची और विजय लक्ष्मी की हत्या कर दी, जिसकी वो केयर टेकर थी। हत्या के बाद घर के कीमती जेवरात भी गायब कर दिए, लेकिन सीसीटीवी ने उसकी इस साजिश का पर्दाफाश कर दिया। अंजली अब अपने दोस्त के साथ सलाखों के पीछे पहुंच गई है।

हत्या की यह घटना पिछले दिनों किच्छा शहर में हुई थी। पंजाबी कॉलोनी में रहने वाले हरीश चंद्र जायसवाल की पत्नी विजय लक्ष्मी जायसवाल घर में संदिग्ध अवस्था में मृत मिली थी। घटना वाले दिन हरीश जायसवाल किसी दूसरे शहर गए हुए थे। पुलिस ने मृतका का पोस्टमार्टम भी कराया, जिसमें दम घुटने से मौत का कारण सामने आया, लेकिन जब मृतका का दाहसंस्कार किया गया तो परिजनों को उसके गले और हाथ से सोने की चेन और अंगूठी गायब मिली। इसके बाद परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। उसके बाद जब पुलिस ने मृतका के घर के आसपास के सीसीटीवी कैमरे खंगालने शुरू किए तो हत्या का सारा खेल सामने आ गया।

दरअसल, जायसवाल परिवार में अंजली शर्मा नामक युवती केयर टेकर थी। अंजली शर्मा का पंत कॉलोनी में मकान बन रहा था, जिसके लिए उसने कई लोगों से उधार पैसा लिया था। अब यह लोग पैसा लौटाने के लिए अंजली पर दबाव बना रहे थे। उधारी चुकता करने के लिए अंजली ने एक साजिश रची और इस साजिश में अपने एक पुरुष दोस्त शिवम को शामिल कर लिया। चूंकि केयर टेकर होने के नाते अंजली को पता था कि विजय लक्ष्मी का बेटा आशीष बाहर जॉब करता है और पति भी घर पर नहीं है तो उसने अपने दोस्त के साथ मिलकर विजय लक्ष्मी की हत्या कर दी और जेवरात चुरा लिए।

हिन्दुस्थान समाचार/ विजय आहूजा/सत्यवान/वीरेन्द्र

   

सम्बंधित खबर