पाकिस्तान में सुरक्षाबलों ने नौ आतंकवादी मार गिराए

इस्लामाबाद, 02 जुलाई (हि.स.)। पाकिस्तान के सुरक्षाबलों ने खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के खैबर और लक्की मारवत जिलों में नौ आतंकवादियों को मार गिराया। यह जानकारी इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस ने विज्ञप्ति में दी। मुल्क में खैबर पख्तूनख्वा प्रांत को आतंकवादियों का गढ़ माना जाता है।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि सुरक्षा बलों ने सोमवार को खैबर के तिराह इलाके में खुफिया अभियान में खूंखार आतंकवादी कमांडर नजीब उर्फ अब्दुर रहमान और आतंकवादी कमांडर इशफाक उर्फ मुआविया सहित सात आतंकवादियों को ढेर कर दिया। इनके पास से हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटक भी बरामद हुआ है।

इसके अलावा लक्की मारवत जिले में सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों के ठिकानों को ध्वस्त कर दिया। इस कार्रवाई में दो आतंकवादी मारे गए। उधर, डेरा इस्माइल खान की कुलाची तहसील के मद्दी इलाके में एक लक्षित हमले में एफसी का एक अधिकारी शहीद हो गया। पुलिस ने उसकी पहचान 24 वर्षीय नौमान के रूप में की है।

पाकिस्तान इंस्टीट्यूट फॉर कॉन्फ्लिक्ट ऐंड सिक्योरिटी स्टडीज ने कहा है कि आतंकवादियों ने पिछले महीने मुल्क में 69 हमले किए। इन हमलों में 60 लोगों की मौत हो गई, जिनमें 33 सुरक्षा बलों के जवान, 26 नागरिक और एक आतंकवादी शामिल है। इसके अतिरिक्त, 65 लोग घायल हुए।

हिन्दुस्थान समाचार/मुकुंद/दधिबल

   

सम्बंधित खबर