मौसेरे भाई पंकज ने की सुकन सिंह की हत्या, प्रेम प्रसंग बना हत्या का सबब

धौलपुर , 4 जुलाई (हि.स.)। एक कलियुगी भाई ने प्रेम प्रसंग के चलते अपने ही भाई की हत्या कर दी। पुलिस ने जिले के मनियां इलाके के सुकन सिंह हत्याकांड का खुलासा करते हुए उसके मौसेरे भाई पंकज सहित तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है। मृतक की पत्नी के साथ कथित प्रेम प्रसंग के चलते ही पंकज ने अपने दोस्त सत्यवीर के साथ मिलकर सुकन सिंह की हत्या की। पुलिस ने दोनों आरोपितों के साथ में हत्या का षडयंत्र रचने वाली मृतक की पत्नी को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस द्वारा तीनों आरोपितों से पूछताछ की जा रही है।

प्रारंभिक पडताल में पता चला है कि मृतक सुकनसिंह को शराब पिलाकर सिर पर पत्थर से वार कर मुख्य आरोपित पंकज व सत्यवीर ने उसकी हत्या को अंजाम दिया। जिला पुलिस अधीक्षक सुमित मेहरडा ने बताया कि जिले के मनियां कसबे में एक जुलाई को दोपहर पर एमबी गार्डन के सामने खेत में एक लाश मिली थी। बाद में मृतक की पहचान सुकन सिंह पुत्र जानकी प्रसाद कुशवाह उम्र 25 साल निवासी उदई का पुरा थाना मनियां जिला धौलपुर के रुप में हुई। मृतक के पिता जानकी प्रसाद द्वारा मौके पर पुलिस को दी गई तहरीर में बताया गया कि 30 जून को अपहरान्ह तीन बजे मेरा लड़का सुकन सिंह अपने घर ग्राम उदई का पुरा से मनियां कसबे में घरेलू सामान लेने गया। काफी समय होने के बाद पुत्र घर नहीं आया तो मैंने पुत्र की नाते रिश्तेदारियों में तथा आसपास सभी जगह तलाशा लेकिन पुत्र का कहीं पता नहीं चला। इसके बाद में मनियां के एमबी गार्डन के सामने खेत की बाउंड्री के पास उसकी लाश मिली।

एसपी ने बताया कि पुलिस द्वारा किए गए अनुसंधान में तकनीकी साक्ष्यों एवं मानवीय इनपुटों के विश्लेषण के आधार पर मृतक की पत्नी सुनीता का मृतक के मौसी के लडके पंकज निवासी अधन्नपुर के साथ प्रेम प्रसंग की बात सामने आई। इसके बाद में पडताल में मृतक की पत्नी सुनीता द्वारा षडयंत्र रचकर अपने पति सुकन सिंह को सब्जी लेने के लिये मनियां भेजने की बात सामने आई। पुलिस की पडताल में सुनीता द्वारा अपने प्रेमी पंकज को शराब पार्टी के लिये 500 रुपये देकर भेजना और पीछे से पंकज के घर से निकलने की सूचना दी गई। इसके बाद में मृतक सुकन सिंह के मौसेरे भाई पकंज और उसके दोस्त सत्यवीर एवं मृतक सुकन सिंह द्वारा मनियां से शराब के पब्बे खरीदकर घटना स्थल पर गए। शराब पार्टी करने के बाद में पंकज द्वारा अधिक शराब पिलाकर पंकज को जमीन पर पटक कर उसके सिर पर पत्थर से वार कर हत्या कर दी तथा मौके से भाग निकला। पुलिस ने सुकन सिंह हत्याकांड में मुख्य आरोपित तथा मृतक के मौसेरे भाई पंकज कुशवाह एवं उसके दोस्त सत्यवीर पुत्र मोहन सिंह जाति कुशवाह निवासी अधन्नपुर थाना मनियां जिला धौलपुर तथा मृतक सुकन सिंह की पत्नी सुनीता निवासी रेपुरा जाट थाना फरेह जिला मथुरा यूपी हाल ससुराल उदई का पुरा थाना मनियां जिला धौलपुर को गिरफ्तार किया है।

हिन्दुस्थान समाचार/ प्रदीप/संदीप

   

सम्बंधित खबर