सहरसा जिला जीएसटी संग्रहण में बिहार में सबसे अव्वल : वैभव चौधरी

सहरसा,04 जुलाई (हि.स.)। वाणिज्य कर विभाग के सहरसा अंचल कार्यालय ने एक शानदार उपलब्धि हासिल करते हुए जून 2024 में जीएसटी संग्रहण का लक्ष्य 114.48% प्राप्त किया है। 10.77 करोड़ रुपये के लक्ष्य के मुकाबले, अंचल कार्यालय ने 12.33 करोड़ रुपये का जीएसटी संग्रह किया है। यह जानकारी जिलाधिकारी वैभव चौधरी नें दी।

उन्होंने कहा कि यह उपलब्धि लक्ष्य प्राप्ति के दृष्टिकोण से पूरे बिहार में सबसे अधिक है।यह सफलता सहरसा जिले और पूरे बिहार के लिए गर्व की बात है। यह वाणिज्य कर विभाग के सहरसा अंचल कार्यालय और करदाताओं के उत्कृष्ट प्रयासों का परिणाम है। मैं इस उपलब्धि के लिए सभी अधिकारियों, कर्मचारियों और करदाताओं को बधाई देता हूं।इस सफलता में अंचल प्रभारी उपायुक्त प्रवीण कुमार और उनकी टीम का अमूल्य योगदान रहा है।

कुमार ने अथक परिश्रम, समर्पण और अपनी टीम का उत्कृष्ट नेतृत्व करते हुए लक्ष्य प्राप्ति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।जिलाधिकारी कुमार और उनकी समर्पित टीम को उनकी कड़ी मेहनत और लगन के लिए हार्दिक बधाई दी।इसके अतिरिक्त उपायुक्त ददन कुमार सिंह,सहायक आयुक्त इंदु चौहान और हिमांशु शेखर का भी इस उपलब्धि में उल्लेखनीय योगदान रहा है। इन तीनो अधिकारियों ने अपनी कुशलता, अनुभव और ज्ञान का उपयोग करते हुए टीम का मार्गदर्शन किया और लक्ष्य प्राप्ति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इन तीनो अधिकारियों को उनकी उत्कृष्ट सेवा के लिए डीएम ने हार्दिक बधाई दी।

जिलाधिकारी ने कहा कि किसी भी लक्ष्य की प्राप्ति करदाताओं के सहयोग के बिना संभव नहीं है। सहरसा के करदाताओं ने जीएसटी संग्रहण में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। मैं सभी करदाताओं का उनके सहयोग और समय पर कर भुगतान के लिए धन्यवाद देता हूं।जीएसटी के आने से व्यवसायियों को काफी सुविधा मिली है। जीएसटी में सभी काम ऑनलाइन हो जाता है,जिससे समय की काफी बचत होती है। मैं सभी व्यवसायियों से आग्रह करता हूं कि वे ऑनलाइन सुविधा का लाभ उठाएं और समय पर कर का भुगतान करें।उन्होंने कहा कि मैं विश्वास करता हूं कि सहरसा जिला जीएसटी संग्रहण में लगातार प्रगति करेगा।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय/चंदा

   

सम्बंधित खबर