वीडीए बोर्ड की बैठक में उच्चीकृत नवीन वेब पोर्टल का उद्घाटन

-हॉर्टिकल्चर विंग की संरचना एवं स्थापना के सम्बंध में प्रस्ताव पर भी बोर्ड ने स्वीकृति प्रदान की

वाराणसी, 04 जुलाई (हि.स.)। वाराणसी विकास प्राधिकरण की 131वीं बोर्ड की बैठक गुरुवार को प्राधिकरण सभागार में हुई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए कमिश्नर कौशल राज शर्मा ने प्राधिकरण में नवीन स्थापित एवं उच्चीकृत मानचित्र सुविधा सेल और उच्चीकृत नवीन वेब पोर्टल (www.vdavns.com) का उद्घाटन किया।

ऑनलाइन भू-प्रयोग वेब-पोर्टल एप्लिकेशन के माध्यम से लोग अब घर बैठे किसी भी भूमि की अराजी संख्या एवं ग्राम के नाम को प्रदान करते हुये पोर्टल के माध्यम से उस अराजी का भू-प्रयोग जान सकेंगे। बैठक में विभिन्न प्रस्तावों पर सहमति मिली। भवन निर्माण एवं विकास उपविधि-2008 (संशोधित) में नगरीय क्षेत्रों में पेट्रोल पम्प/फ्यूल स्टेशन स्थापित करने के लिए भूखण्ड का आकार मानकों में संशोधन के सम्बंध में आवास एवं शहरी नियोजन विभाग द्वारा भवन निर्माण एवं विकास उपविधि-2008 (यथा संशोधित) में किये गये संशोधन को अंगीकृत करने के प्रस्ताव पर बोर्ड ने स्वीकृति दी। इसी तरह 05 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का शासन से स्वीकृति के लिए प्रेषित करने से पूर्व बोर्ड के अनुमोदन के प्रस्ताव पर बोर्ड ने स्वीकृति प्रदान किया। वाराणसी विकास प्राधिकरण के विकास क्षेत्र के अन्तर्गत पर्यावरण के दृष्टिगत हॉर्टिकल्चर विंग की संरचना एवं स्थापना के सम्बंध में प्रस्ताव पर भी बोर्ड ने स्वीकृति प्रदान की।

बैठक में वाराणसी विकास प्राधिकरण बोर्ड के नामित सदस्य प्रदीप अग्रहरी, अम्बरीष सिंह (भोला), साधना वेदांती, जिलाधिकारी एस. राजलिंगम, जिलाधिकारी मिर्जापुर प्रियंका निरंजन, उपाध्यक्ष पुलकित गर्ग एवं अन्य बोर्ड सदस्य उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/आकाश

   

सम्बंधित खबर