अमन हत्याकांड के दो आरोपी पुलिस मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार

Two accused of Aman hatyakand arrested todayTwo accused of Aman hatyakand arrested today

हरदोई, 04 जुलाई (हि.स.)। पाली थाना क्षेत्र के खेमपुर गांव हत्याकांड में फरार चल रहे दो आरोपियों को पुलिए ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया है।

इस मामले में पुलिस अन्य आरोपियों की पुलिस लगातार तलाश कर रही थी। गुरुवार शाम को मुखबिर से सूचना मिली कि दो आरोपी शाहाबाद कोतवाली के मोहल्ला करीमनगर के पास दिखे हैं, पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर चारों तरफ से घेराबंदी करते हुए आरोपियों को समर्पण के लिए कहा तो उन्होंने पुलिस पर फायर कर दिया।

पुलिस की जबाबी फायरिंग में दोनों आरोपियों रिजवान पुत्र अबरार अली व इश्तियाक पुत्र अबरार निवासी खेमपुर थाना पाली के पैर में गोली लगने से वहीं गिर गये और पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर शाहाबाद अस्पताल लाई। वहां से प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को जिला अस्पताल भेज दिया गया। गिरफ्तार किये गए आरोपियों के पास से पुलिस ने 2 तमंचे भी बरामद किये हैं।

उल्लेखनीय है कि पाली थाना क्षेत्र के खेमपुर गांव में पैसों के विवाद को लेकर विशेष सामुदाय के आरोपियों ने एक राय होकर 29 जून की रात अमन राजपूत के घर पर हमला करते हुये कई राउंड फायरिंग की थी। जिसमें अमन राजपूत की मौत के साथ ही चार अन्य लोग घायल भी हो गए थे।

घटना के बाद से गांव में तनाव की स्थित बन गई थी। कई थानों की फ़ोर्स को गांव में स्थित नियंत्रण हेतु तैनात किया गया था। एसपी व आईजी लखनऊ ने घटनास्थल का निरीक्षण किया था व परिजनों को सख्त कार्यवाई का भरोसा दिया था।

उक्त घटना की जानकारी मिलने पर राज्यमंत्री रजनी तिवारी पीड़ित परिवार से मिलकर ढांढस बंधाया और आरोपियों पर सख्त कार्यवाई का भरोसा भी दिया था। इसके बाद परिजनों ने मृतक अमन राजपूत का अंतिम संस्कार किया।

वहीं जलालाबाद के बिधायक हरि प्रकाश वर्मा ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर घटना से सम्बंधित आरोपियों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाई की मांग की थी। एसपी ने लापरवाही बरतने के आरोप में पाली कोतवाल सहित तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया था। हत्याकांड के 24 घण्टे में ही पुलिस के साथ घटना से जुड़े 4 आरोपियों को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया था। जिसमें रिजवान व तौफीक पुलिस की मुठभेड़ में गोली लगने से घायल हो गए थे।

हिन्दुस्थान समाचार/अंबरीष/राजेश

   

सम्बंधित खबर