नींद में ही बीएसएफ के जवान की मौत

जैसलमेर, 04 जुलाई (हि.स.)। जिले में 92बीएन बटालियन में तैनात एक कॉन्स्टेबल की मौत हो गई। जवान अनिल मांझी (32) सुंदरगढ़ जिला उड़ीसा के निवासी थे। जवान को जवाहिर हॉस्पिटल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

मृतक कॉन्स्टेबल अनिल मांझी का शव जवाहिर हॉस्पिटल की मोर्चरी में रखवाया गया है। परिजनों के आने के बाद शव का पोस्टमॉर्टम होगा। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में मौत के कारणों का खुलासा होगा। अचानक दिल का दौरा पड़ने से साथी जवान की मौत से सीमा सुरक्षा बल में शोक की लहर है।

जानकारी के अनुसार कॉन्स्टेबल अनिल मांझी बुधवार रात ब्रह्मसर रोड स्थित 92बीएन बटालियन में कामकाज निपटाकर सो गये थे। गुरुवार सुबह जब वो बिस्तर से नहीं उठे, तब साथी जवानों ने उन्हें उठाने का प्रयास किया। मगर वो नहीं उठे। अनहोनी की आशंका से साथी जवान उन्हे लेकर जवाहिर हॉस्पिटल आए। जहां जांच के बाद डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

सीमा सुरक्षा बल से मिली जानकारी के अनुसार मृतक जवान अनिल मांझी कॉन्स्टेबल के पद पर 92बीएन बटालियन में कार्यरत थे। वो जिला सुंदरगढ़ उड़ीसा के निवासी थे। उनके परिवार को जानकारी दे दी गई है। मृतक जवान के शव को जवाहिर अस्पताल की मोर्चरी में रखा गया है। परिजनों के आने के बाद शव का पोस्टमॉर्टम किया जाएगा। पोस्टमॉर्टम के बाद मौत के कारणों का खुलासा होगा।

हिन्दुस्थान समाचार/रोहित/ईश्वर/आकाश

   

सम्बंधित खबर